राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राष्ट्रीय कुश्ती दंगल में राजस्थान का निराशाजनक प्रदर्शन, 2 दिन में मिला केवल एक पदक

कोटा में चल रही राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता के दूसरे दिन शनिवार को महिला वर्ग के मुकाबले हुए. जिसमें अलग-अलग भार वर्ग में करीब 250 से ज्यादा महिला पहलवानों ने भाग लिया. इस प्रतियोगिता में राजस्थान का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है. राजस्थान को अब तक केवल एक ही कांस्य पदक पुरुष वर्ग में मिला है.

By

Published : Jun 22, 2019, 11:42 PM IST

राष्ट्रीय कुश्ती में राजस्थान को केवल एक पदक मिला.

कोटा. राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता अंडर-15 कोटा शहर के आजमगढ़ गुरुद्वारे परिसर चल रही है. इस तीन दिवसीय प्रतियोगिता में दूसरे दिन शनिवार को महिला वर्ग के मुकाबले हुए है. इस प्रतियोगिता में राजस्थान का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है. राजस्थान को अब तक केवल एक ही कांस्य पदक पुरुष वर्ग में मिला है. जबकि महिला वर्ग में राजस्थान को कोई पदक नहीं मिला है.

राष्ट्रीय कुश्ती में राजस्थान को केवल एक पदक मिला.

वहीं, दूसरे राज्यों की बात की जाए तो दिल्ली, महाराष्ट्र, हरियाणा और केरल के पहलवानों का प्रदर्शन शानदार रहा है. उन्होंने कई पदक जीते. अभी तक राजस्थान को एक कांस्य पदक 85 किलो वर्ग में मिला है जो योगेंद्र सिंह बरार कोटा के खिलाड़ी हैं वही लेकर आए हैं. आयोजन सचिव रविंद्र सिंह पहलवान का कहना है कि अगर राजस्थान में सुविधाएं बढ़ाई जाएं तो यहां के पहलवान अच्छे पदक जीत सकते हैं. साथ ही राष्ट्रीय स्तर पर भी खेल सकते हैं.

प्रतियोगिता के दूसरे दिन शनिवार को महिला वर्ग के मुकाबले खेले गए. इसमें ढाई सौ से ज्यादा महिला पहलवानों ने एक दूसरे पर दांवपेच लगाए. तीन दिवसीय कुश्ती दंगल में अंतिम दिन रविवार को फ्री स्टाइल कुश्ती होगी. इस पूरी प्रतियोगिता में देशभर से करीब 900 पहलवान भाग लेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details