राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोटाः अच्छी बारिश की कामना के लिए नगर निगम ने करवाई गड़े भेरूजी की पूजा

कोटा में सावन के महीने में भी बारिश नहीं हुई है. जिसके चलते शहर में गड़े भेरुजी महाराज की पूजा करवाई गई. 2 घंटे चली इस पूजा में क्षेत्रीय लोग भी बड़ी संख्या में मौजूद रहे और भेरुजी के जयकारे लगाते रहे. पूजा के बाद सबने उम्मीद जताई है कि अब कोटा में अच्छी बारिश होगी.

By

Published : Jul 26, 2019, 12:59 PM IST

अच्छी बारिश के लिए कोटा में गड़े भेरुजी की हुई पूजा

कोटा .जिले में इस मानसून में भी अभी तक अच्छी बारिश नहीं हुई है. ऐसे में मान्यता के अनुसार नगर निगम ने गड़े भेरूजी की पूजा करवाई है. दो घंटे विधि विधान से हुई इस पूजा के दौरान क्षेत्रीय लोग भी बड़ी संख्या में उपस्थित रहे और भेरुजी महाराज के जयकारे लगाते रहे.

कोटा जिले में अच्छी बारिश की कामना के लिए गड़े भेरुजी भगवान की पूजा की गई.

महापौर महेश विजय ने उम्मीद जताई है कि भेरुजी की पूजा के बाद अच्छी बारिश होती है. साथ ही उन्होंने बताया कि करीब 10 साल पहले भी भेरुजी को इसी तरह से बाहर निकाल कर पूजा की गई थी और उससे भी 10 साल पहले भी इसी तरह से पूजा की गई थी. दोनों बार भगवान भेरुजी की पूजा से कोटा में अच्छी बारिश हुई थी.

यह भी पढ़े- आधे राजस्थान में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की संभावना...सीकर में दो युवक बहे

दो दिन पहले पाटनपोल क्षेत्र के पार्षद दिलीप पाठक के नेतृत्व में क्षेत्रीय निवासियों ने महापौर को ज्ञापन दिया था कि कोटा में अच्छी बारिश नहीं हो रही है. ऐसे में मान्यता के अनुसार गणेश भेरुजी को निकलवा कर उनकी पूजा की जाए. इसके बाद महापौर ने यूओ नोट जारी कर निगम अधिकारियों को पूजा की व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे. निगम की जेसीबी ने पाटन पोल मुख्य मार्ग की सड़क खोदकर भेरूजी को निकाला गया.

आज सुबह नगर निगम की तरफ से उनकी पूजा की गई है. हालांकि इस दौरान नगर निगम का एक भी प्रमुख अधिकारी मौजूद नहीं था. केवल जनप्रतिनिधि ही पूजा करने पहुंचे थे. इस दौरान उपमहापौर सुनीता व्यास, राजस्व समिति के अध्यक्ष महेश गौतम लल्ली, पार्षद दिलीप पाठक, रेखा लखेरा और नरेंद्र सिंह हाडा सहित कई लोग उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details