राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 27, 2019, 5:56 PM IST

ETV Bharat / state

कोटा: मुआवजे की मांग को लेकर किसान संघ का विरोध प्रदर्शन

कोटा के इटावा नगर इलाके के अंबेडकर सर्कल पर अखिल भारतीय किसान सभा की ओर से किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया. दरअसन किसानों की मांग है कि अतिवृष्टि से नष्ट फसलों और बाढ़ से जो मकान क्षतिग्रस्त हुए है, उसका मुआवजा उन्हें दिया जाए.

कोटा की खबर, All India Kisan Sabha

कोटा. जिले के इटावा नगर के अंबेडकर सर्कल पर अखिल भारतीय किसान सभा की ओर से किसानों की समस्याओं को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया. इस दौरान किसानों ने अंबेडकर सर्कल पर करीब 20 मिनिट तक कोटा-श्योपुर राजमार्ग को भी जाम किया और जमकर विरोध प्रदर्शन करते हुए किसानों की समस्याओं के निस्तारण की मांग की.

इसके बाद किसान नेता दुलीचंद बोरदा के नेतृत्व में किसान सभा के लोग उपखंड कार्यालय पहुंचे और मुख्यमंत्री के नाम उपखंड कार्यालय में ज्ञापन दिया गया. इस दौरान किसान नेताओं ने अतिवृष्टि से नष्ट हुई फसलों का मुआवजा दिलाने और बाढ़ से बेघर हुए कई परिवारों को उनके घर का मुआवजा दिलाने की मांग की. इस मौके पर किसान नेता दुलीचंद बोरदा, मुकुट जंगम सहित बड़ी संख्या में किसान सभा के कार्यकर्ता मौजूद रहे.

किसान संघ ने किया विरोध प्रदर्शन

पढ़ें- विश्व पर्यटन दिवस 2019: इस बार 'टूरिज्म एंड जॉब, अ बेटर फ्यूचर फॉर ऑल' की थीम पर मनाया जा रहा

बता दें कि किसान नेता दुलीचंद बोरदा ने किसानों के संबोधित करते हुए कहा कि किसानों के हित को लेकर सरकार से आर-पार की लड़ाई लड़ेंगे और किसानों को उनका हक दिलाकर रहेंगे. वहीं पुलिस व्यवस्था को लेकर एसआई कमलेश शर्मा तैनात रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details