राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 30, 2021, 8:10 PM IST

ETV Bharat / state

करौली: तिरंगे के अपमान के विरोध में हिन्दू सेना ने निकाली तिरंगा रैली

करौली में शनिवार को हिन्दू सेना की ओर से गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली के लाल किले पर असमाजिक तत्वों के की ओर से किए गए हिंसक प्रदर्शन और तिरंगे के अपमान के विरोध में तिरंगा रैली निकाली गई है. वहीं तिरंगे का अपमान करने वाले लोगों के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज करने की मांग की गई है.

karauli news, tricolor rally
तिरंगे के अपमान के विरोध में हिन्दू सेना ने निकाली तिरंगा रैली

करौली.गणतंत्र दिवस के दिन दिल्ली के लाल किले पर असमाजिक तत्वों के द्वारा किए गए हिंसक प्रदर्शन और तिरंगे के अपमान के विरोध में करौली शहर में शनिवार को हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने विशाल तिरंगा रैली निकाली और तिरंगे का अपमान करने वाले लोगों के खिलाफ देशद्रोह का केस लगाने जैसी कार्रवाई करने की मांग की. बता दें कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली के लाल किले के भीतर किसान आंदोलन के नाम पर असामाजिक तत्वों ने उग्र आंदोलन किया था.

तिरंगे के अपमान के विरोध में हिन्दू सेना ने निकाली तिरंगा रैली

उग्र आंदोलन के खिलाफ देश की सड़कों पर लोगों का गुस्सा दिखने लगा है. इसी के विरोध में लाल किले पर हुए तिरंगे के अपमान के खिलाफ करौली शहर के गुलाब बाग से कलेक्ट्रेट सर्किल होते प्रमुख चौराहे पर हिन्दू सेना के प्रदेशाध्यक्ष साहब सिंह गुर्जर के नेतृत्व पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने विशाल तिरंगा रैली निकाली. रैली में कार्यकर्ता और शहर के लोगों ने तिरंगा का अपमान करने वालों के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए विरोध जताया.

यह भी पढ़ें-किसान आंदोलन को लेकर बोले CM गहलोत: दिल्ली में परिस्थितियां क्यों बिगड़ी, ये जांच का विषय

हिन्दू सेना के प्रदेशाध्यक्ष साहब सिंह गुर्जर ने बताया कि गणतंत्र दिवस भारत के लोकतंत्र का महापर्व है. उस दिन भारत की प्रभुसत्ता की निशानी लाल किले पर तिरंगे का अपमान हुआ, जो कि बहुत शर्मसार कर देने वाला वाकया है. प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि जिन लोगों ने ये कृत्य किया है, उन सभी के खिलाफ देशद्रोह की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई होनी चाहिए. पदाधिकारी ने कहा कि जिस तिरंगे की आन-बान और शान के लिए हमारे सैनिक अपनी जान की बाजी लगाते हुए अपने प्राण निछावर कर देते हैं, 26 जनवरी के दिन उसी तिरंगे का दिल्ली के लाल किले के भीतर अपमान हुआ है.

उन्होंने कहा कि दिल्ली में बैठकर जिसने इस घिनौने कृत्य को अंजाम दिया है, उसके खिलाफ हिन्दू सेना ने रैली निकाली है. वहीं उन्होंने मांग की है कि जिन असामाजिक तत्वों ने तिरंगे का अपमान किया है, उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई होनी चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details