राजस्थान

rajasthan

करौली: आग लगने से चार छप्पर पोश घर जलकर राख, लाखों का आर्थिक नुकसान

By

Published : Mar 22, 2021, 7:27 PM IST

करौली में सोमवार को आग लगने से चार छप्पर पोश घर जलकर राख हो गए. आग की लपटों को देखकर ग्रामीण आग को बुझाने के लिए दौड़ पड़े. तबतक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया, जिससे ग्रामीण आग नहीं बुझा पाए. इसके अलावा आग के कारण घर के भीतर 15 बोरी सरसों, 10 बोरी गेहूं 20 हजार की नकदी सहित ओढ़ने, बिछाने और पहनने के कपड़े पूरी तरह जलकर राख हो गए.

karauli news, rajasthan news, करौली न्यूज, राजस्थान न्यूज
आग लगने से चार छप्पर पोश घर जलकर राख

करौली. जिले के सपोटरा उपखंड अन्तर्गत खिरखिडी गांव में सोमवार को आग लगने से चार छप्पर पोश घर जलकर राख हो गए. आग की लपटों को देखकर ग्रामीण आग को बुझाने के लिए दौड़ पड़े, लेकिन आग इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि ग्रामीण आग को नहीं बुझा पाए.

मिली जानकारी के अनुसार खिरखिडी गांव के खिलाड़ीराम मीना के दो पुत्र शिवराज और मुनेश मीणा के छप्परपोस घर में शॉर्ट सर्किट के कारण दोपहर 3 बजे अचानक आग लग गई.

आग लगने के समय शिवराज मजदूरी करने गया हुआ था और घर के अन्य सदस्य फसल काटने के लिए खेतों में गए हुए थे. जिसपर अचानक से शॉर्ट सर्किट के कारण छप्पर पोश में आग लग गई.

पढ़ें:एक दुल्हनिया 2 दूल्हों पर भारी, शादी के 22 दिन बाद लाखों रुपए के गहने और नकदी लेकर फरार

वहीं, आग की लपटें इतनी तेज थी कि ग्रामीण आग को बुझा पाते उससे पहले ही आग ने अपना विकराल रूप धारण कर लिया था. जिसके कारण चार छप्पर पोश घर जलकर राख हो गए.

लाखों रुपयों का हुआ नुकसान..

बता दें कि खिरखिडी गांव में शिवराज और मुनेश मीणा के छप्पर पोश घर में दोपहर 3 बजे अचानक से लगी. आग के कारण लाखों रुपए का नुकसान हो गया. वहीं, ग्रामीणों ने बताया कि आग के कारण घर के भीतर 15 बोरी सरसों, 10 बोरी गेहूं 20 हजार की नकदी सहित ओढ़ने बिछाने और पहनने के कपड़े पूरी तरह जलकर राख हो गए. इसके अलावा कूलर, पंखा और आटा पीसने की चक्की भी पूरी तरह जलकर राख हो गई. इसके अलावा घर के बच्चों की पढ़ाई की पुस्तकें, मोबाइल सहित अन्य घरेलू सामान जलकर पूरी तरह से राख हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details