राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

करौली में नशा मुक्ति भारत अभियान कार्यशाला का आयोजन

करौली में नशा मुक्ति भारत अभियान के अंतर्गत शुक्रवार को कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला में नशे से दूर रहने के लिए लोगों को जागरूक किया गया.

By

Published : Aug 21, 2020, 9:01 PM IST

करौली न्यूज, राजस्थान न्यूज, rajasthan news, karauli news
करौली में नशा मुक्ति भारत अभियान कार्यशाला का आयोजन

करौली. समाज में नशे की लत को जड़ से समाप्त करने के उद्देश्य से सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की ओर से 15 अगस्त से नशा मुक्ति भारत अभियान शुरू किया गया है. जिसके अंतर्गत जिला कलेक्टर सिद्धार्थ सिहाग के निर्देश पर शुक्रवार को जिले के सपोटरा, हिंडौन, टोडाभीम में नशामुक्ति अभियान के सफल संचालन के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया.

कार्यशाला में सपोटरा एसडीएम की ओर से पोस्टर का विमोचन किया गया. इसके साथ ही नशे से दूर रहने के लिए लोगों को जागरूक करने पर बल दिया गया. एसडीएम सपोटरा ओमप्रकाश मीना ने बताया कि नशे की लत के कारण लोगों का जीवन और परिवारिक स्थिति कमजोर हो रहा है.

पढ़ें:किसानों के लिए नई नीति लाएगी सरकार, बिजली बिल हाफ नहीं माफ किए जाने चाहिए: रामेश्वर डूडी

कोरोना जैसी महामारी के कारण काफी लोग रोजगार से वंचित हो रहे हैं. ऐसे मे लोगों को प्राथमिकता के आधार पर जागरूक करना चाहिए कि नशे से आदमी का जीवन ही नहीं बल्कि परिवार को भी आर्थिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.

यह भी पढ़ें:Special : कोरोना की भेंट चढ़ा करौली का ऐतिहासिक गणेश मेला, भक्तों में छाई मायूसी

इसलिए नशे से दूर रहे और अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक रहे. इसी प्रकार हिंडौन के एसडीएम सुरेश कुमार एवं टोडाभीम के एसडीएम दुर्गाप्रसाद मीणा ने भी कार्यशाला आयोजित कर लोगों को नशे से दूर रहने के लिए अपने विचार व्यक्त किए. जिसमें उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि, जिले को नशामुक्त बनाने के लिए अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details