राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 14, 2021, 1:21 PM IST

ETV Bharat / state

करौली:आशा सहयोगिनियों ने विभिन्न मांगों को लेकर किया प्रदर्शन, SDM को सौंपा ज्ञापन

करौली में आंगनबाड़ी केंद्रों पर कार्यरत आशा सहयोगिनियों ने गुरुवार को अपनी मांगों को लेकर उप जिला कलेक्टर कार्यालय में प्रदर्शन कर विरोध जताया और एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. आशा सहयोगिनियां वेतन वृद्धि, नियमितीकरण और एक ही विभाग में काम करवाने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चल रही हैं.

Karauli News, आशा सहयोगिनियों का प्रदर्शन
करौली में आशा सहयोगिनियों का प्रदर्शन

करौली. जिले के हिंडौन शहर में आंगनबाड़ी केंद्रों पर कार्यरत आशा सहयोगिनियों ने गुरुवार को उप जिला कलेक्टर कार्यालय में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर विरोध जताया. साथ ही एसडीएम सुरेश यादव को ज्ञापन सौंपकर विभिन्न समस्याओं के निराकरण की मांग रखी. इस दौरान बड़ी संख्या में आशा सहयोगिनी मौजूद रहीं. बता दें कि वेतन वृद्धि, नियमितीकरण और एक ही विभाग में काम करवाने की मांग को लेकर आशा सहयोगिनियों ने कार्य का बहिष्कार कर रखा है और अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चल रही हैं.

पढ़ें:सचिन पायलट ने की पतंगबाजी, कहा- जिन कार्यकर्ताओं ने सरकार बनाने में मेहनत की अब उनको सम्मान देने का समय है

आशा सहयोगिनियों ने बताया कि आशा अपनी मांगों को लेकर लंबे समय से आंदोलन कर रही हैं. धरना प्रदर्शन और ज्ञापन के माध्यम से सरकार का अपनी मांगों के प्रति ध्यान भी आकर्षित कराया. इसके बाबजूद उनकी मांगे पूरी नहीं की गई. उनकी मांग है कि केंद्र सरकार के तहत लाभार्थ योजनाओं से आशा सहयोगनियों को जोड़ा जाए. इसी के साथ न्यायलय के आदेशानुसार आशा सहयोगिनी कार्मिकों के वेतन में बढ़ोतरी किया जाए और नियमितीकरण को लेकर नियम बनाया जाए.

करौली में आशा सहयोगिनियों का प्रदर्शन

पढ़ें:JMRC की अपील : मेट्रो ट्रैक के आस-पास पतंगबाजी हो सकती है जानलेवा...रेल लाइन में बहता है 25000 वोल्ट करंट

आशा सहयोगिनियों ने बताया कि शहरी और ग्रामीण क्षेत्रो में कार्यरत आशा सहयोगिनियों की हड़ताल जारी है. आशा सहयोगिनियों का कहना है कि हमें राज्य सरकार ने नियुक्त किया है. वर्तमान में चिकित्सा और आंगनबाड़ी दो क्षेत्रों में कार्य करना पड़ रहा है. इसके बावजूद राज्य सरकार पर्याप्त सरकारी सुविधाओं का लाभ नहीं दे रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details