राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद युवाओं ने बेड़ियों में जकड़ी को अस्पताल में कराया भर्ती...इलाज जारी

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद राजपूत समाज के युवकों ने बेड़ियों में जकड़ी जड़ाऊ देवी को अस्पताल में भर्ती कराया. बताया जा रहा है कि जड़ाऊ देवी मानसिक रोगी हैं और आर्थिक स्थिति सही नहीं होने की वजह से परिवार इलाज नहीं करा पा रहा था.

By

Published : May 22, 2019, 12:22 AM IST

मानसिक रूप से बीमार महिला को युवाओं ने अस्पताल में कराया भर्ती

जोधपुर.बाड़मेर जिले के पचपदरा तहसील के साजियाली पदमसिंह गांव में बेड़ियों में जकड़ी एक महिला को युवकों ने जोधपुर के MDM अस्पताल में भर्ती करवाया. जिसकी विधायक मनीषा पंवार ने जमकर प्रशंसा की. साथ ही राज्य सरकार से आर्थिक सहायता दिलाने का भरोसा दिया.

मानसिक रूप से बीमार महिला को युवाओं ने अस्पताल में कराया भर्ती

वहीं, अस्पताल में महिला उस समय पहुंची जब राष्ट्रीय महिला आयोग की सदस्या कमलेश गौतम का दौरा चल रहा था. 50 वर्षीय जड़ाऊ देवी की मानसिक हालत ठीक नहीं है. इस कारण उसे बेड़ियों में जकड़ कर रखा जाता है. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद समाज के युवकों ने जोधपुर से एंबुलेंस से ले जाकर जड़ाऊ देवी को बेड़ियों से मुक्त कराते हुए मनोरोग विभाग में भर्ती करवाया. बता दें, जड़ाऊ देवी का बेटा भी मानसिक रोगी है. उसे भी यहां भर्ती करवाया गया है.

इधर, सूचना मिलने पर शहर विधायक मनीषा पंवार सहित समाजसेवी यहां पहुंचे. जिन्होंने युवकों के इस कार्य की प्रशंसा की. मौके पर अस्पताल प्रशासन ने भी महिला का पूरा खर्च उठाने के साथ उनके पति का भी खाने पीने की व्यवस्था करने का संकल्प लिया. जड़ाऊ देवी पिछले कई वर्षो से बेड़ियो में जकड़ी हुई थी. परिवार की आर्थिक स्थिति सही नहीं होने से उपचार नहीं करवा पा रहे थे. वीडियो सामने आने के बाद जोधपुर के युवाओं ने इस महिला का इलाज करवाने के लिए जोधपुर के मथुरादास माथुर के मनोरोग विभाग मे भर्ती करवाया. जहां, विधायक ने राज्य सरकार से भी आर्थिक सहायता दिलाने का भरोसा दिलाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details