राजस्थान

rajasthan

Gangster Raju Manju Arrested: गिरफ्तार हुआ 007 गैंग का सरगना राजू मांजू, राजू ठेहट के हत्यारों से जुड़े हैं तार

By

Published : Mar 17, 2023, 1:18 PM IST

Gang 007 Kingpin Raju Manju Arrested, 007 गैंग के सरगना राजू मांजू को गिरफ्तार कर लिया गया है. इनामी गैंगस्टर के साथ उसका साथी राजेश सिहाग भी पुलिस के हत्थे चढ़ा है.

Gangster Raju Manju Arrested
Gangster Raju Manju Arrested

जोधपुर.ग्रामीण पुलिस ने ये कामयाबी हासिल की है. लंबे अर्से से हथियार, मादक पदार्थों की तस्करी जैसे मामलों में दोनों वांछित थे. तहकीकात में पता चला है कि पकड़े गए 007 गैंग के इनामी सरगना राजू मांजू और राजेश सिहाग के संपर्क गैंगस्टर राहू ठेहट के हत्यारोपियों के साथ रहे हैं. जिला पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह यादव ने बताया कि ठेहट हत्याकांड के आरोपियों से हथियार लेने की बात भी सामने आई है. अभी विस्तृत पूछताछ जारी है.

दोनों पर इनाम
ग्रामीण पुलिस की विशेष टीम ने गुरुवार को लोहावट के जम्भेश्वर नगर से दोनों को पकड़ा था. जिसके बाद पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह यादव खुद फलोदी पहुंच दोनों से पूछताछ कर रहे हैं. पुलिस ने बताया कि लोहावट के जम्भेश्वर नगर निवासी 007 गैंग सरगना राजू मांजू (पुत्र रावलराम बिश्नोई) और चन्द्रनगर निवासी राजेश सिहाग (पुत्र सुखराम बिश्नोई) लम्बे समय से फरार चल रहे थे. दोनों जिले के वांछित मोस्ट वांटेड की सूची में शामिल थे और दोनों पर 5-5 हजार रुपए का इनाम घोषित था.

ऐसे हुए गिरफ्तार
गुरुवार को पुलिस को इनके जम्भेश्वर नगर में होने की सूचना मिली थी. पुलिस अधीक्षग ग्रामीण धर्मेन्द्र सिंह यादव के निर्देशन में पुलिस की स्पेश्ल टीम ने दबिश दी. दोनों गौशाला के पास थे. पुलिस के मुताबिक दोनों भागने लगे लेकिन पुलिस ने पकडने में कामयाबी हासिल कर ली. दोनों को दस्तयाब कर लोहावट थाने लाया गया. देर रात राजू मांजू और राजेश सिहाग को गिरफ्तार कर लिया गया. दोनों के खिलाफ लोहावट थाने में आर्म्स एक्ट के तहत मामले दर्ज हैं.

ठेहट हत्याकाण्ड से जुड़े तार
सीकर में 3 दिसंबर 2022 को हार्डकोर अपराधी राजू ठेहट की हत्या हुई थी. पुलिस ने कुछ लोगों को पकड़ा था. गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में बताया था कि उन्होंने बीकानेर निवासी पंकज सारस्वत के मार्फत हथियारों की एक खेप जम्भेश्वर नगर निवासी मनीष बिश्नोई को भेजी थी. यह खेप मनीष, हनुमान उर्फ लादेन, महिपाल और राजेश ने 8 दिसम्बर को फलोदी में पंकज से ली थी. इनपुट के आधार पर बीकानेर पुलिस ने 16 दिसम्बर को भोजाकोर में दबिश दे हनुमान उर्फ लादेन को पकड़ा. हनुमान, पंकज सारस्वत और मनीष शेखाणी को भी गिरफ्तार किया गया. इसके साथ ही मनीष के घर से 3 किलो से ज्यादा एमडी ड्रग्स भी बरामद हुई थी. उस दिन महिपाल बिश्नोई, जुड निवासी श्यामलाल बिश्नोई, इमरत और राजू मांजू फरार हो गए थे.

पढ़ें-Raju Thehat murder case: लॉरेंस गैंग का मुख्य साथी शक्ति सिंह गिरफ्तार, हथियार भी बरामद

जोधपुर में लॉरेंस का प्रभाव
राजू ठेहट की हत्या के बाद उसकी जिम्मेवारी रोहित गोदारा ने सोशल मीडिया पर ली थी. रोहित गोदारा लॉरेंस का आदमी है. वह फिलहाल पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर पाई है. रोहित के आदमियों का संपर्क जोधपुर के बदमाशों से लगातार बना हुआ है. जिससे एक बार फिर लॉरेंस का जोधपुर कनेक्शन सामने आ रहा है. हाल ही में चौखा सरपंच की हत्या की साजिश के मामले में गिरफ्तार उमेदसिंह फौजी की गिरफ्तारी से बात सामने आई थी कि विदेश में बैठा लॉरेंस का भाई अनमोल विश्नोई जोधपुर के बदमाशों को चला रहा है. फौजी के मोबाइल से कनाडा से बातचीत होना सामने आया था.

खुद को बता रखा है गौभक्त
राजू मांजू ने सोशल मीडिया पर खुद को गौभक्त बता रखा है. लिखा है कि गौ माता के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दूंगा. उसके कई ग्रुप और पेज बने हुए हैं. जिसमें बड़ी संख्या में फॉलोवर भी हैं. लगातार उसकी पोस्ट आती रहती है. कई पेज पर हथियारों संग पोज देता भी देखा जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details