राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जोधपुर: बालेसर में डिस्काम टीम के साथ मारपीट की घटना को लेकर सैकड़ों कार्मिको ने किया प्रदर्शन

डिस्काम की टीम पर हुए हमलों के साथ ही आये दिन होने वाले हमलों में पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. इसके खिलाफ में समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों ने डिस्काम कार्यालय के आगे धरना प्रर्दशन किया और नारेबाजी करते हुऐ उपखंड अधिकारी के कार्यालय पहुंचे.

By

Published : Dec 12, 2019, 10:27 AM IST

Updated : Dec 12, 2019, 11:07 AM IST

jodhpur news,  balesar news,  attack on discom team for unknown reasons jodhpur,  protest by discom team against attacks jodhpur,  जोधपुर खबर,  बालेसर खबर,  अज्ञात कारणों से डिस्कॉम टीम पर हमला जोधपुर,  हमलों के खिलाफ डिस्कॉम टीम ने किया विरोध जोधपुर
डिस्काम टीम ने मारपीट की घटना को लेकर किया प्रर्दशन

बालेसर (जोधपुर).जिले के चामू पंचायत समिति की ग्राम पंचायत गोदेलाई में सहायक अभियंता सहित डिस्काम की टीम पर हुए हमलों के साथ ही आये दिन होने वाले हमलों में पुलिस द्वारा कोई कार्रवाई नहीं हुई है. इसके खिलाफ बालेसर, देचू, सेखाला, शेरगढ, और चामू सर्किल के समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों ने डिस्काम कार्यालय के आगे धरना प्रर्दशन किया. साथ ही गाड़ियों में भरकर नारेबाजी करते हुऐ कई इंदा उपखंड अधिकारी के कार्यालय पहुचें जहां पर उन्होने उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा.

डिस्काम टीम ने मारपीट की घटना को लेकर किया प्रर्दशन

क्या है मामला...

6 दिसम्बर को चामू सहायक अभियंता नाथूराम चौधरी, जेईएन धर्मेन्द्र मीणा , कर्मचारी दलाराम, महेन्द्र, सागर और विनोद गाड़ी में बैठकर गोदेलाई गांव में बिजली चोरी पकड़ने गये. जब वो वहां पहुंचे तो हनुमानराम पुत्र धनाराम, गोर्वधनराम पुत्र राजुराम बेनीवाल, रिड़मलराम, मूलाराम पुत्र पीराराम, लूणाराम पुत्र मोतीराम, पुखराज पुत्र मोतीराम सहित अन्य आठ-नौ लोगों ने पहले तो तीन ट्रेक्टरों से उनका रास्ता रोका. इसके बाद बोलेरो से टक्कर मार कर गाड़ी के कांच भी फोड़ दिये. इसके बाद उन्होंने सहायक अभियंता सहित सभी कर्मचारियों के साथ मारपीट की जिसमें कर्मचारियों को चोटें भी आई. आरोपियों ने गाड़ी को जिंदा जलाने की धमकी देते हुऐ कर्मचारियों से उनके मोबाइल छीन कर बिजली चोरी के फोटो और सरकारी डाटा डिलीट कर दिया और भाग गये. जिसका सहायक अभियंता द्वारा दो दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया.

यह भी पढ़ें : खबर का असरः किसान उगा रहे थे गंदे पानी से सब्जियां और फल, पालिका ने जब्त किए मोटर और पाइप

डिस्काम कार्यालय के आगे किया प्रर्दशन...

गोदेलाई गांव में हुई इस घटना और रोजाना हो रही इस प्रकार की कई घटनाओं के विरोध में बालेसर, सेखाला, शेरगढ, चामू, देचू के सहायक अभियंता कार्यालय के समस्त अधिकारियों और सैकड़ों कर्मचारियों ने बालेसर डिस्काम कार्यालय के आगे बुधवार को एकत्रित हो कर विरोधी प्रर्दशन के दौरान गाड़ियों में भरकर नारेबाजी करते हुऐ उपखंड अधिकारी कार्यालय पहुंचें.

यह भी पढ़ें : राज्यसभा से भी पास हुआ नागरिकता संशोधन बिल, अमित शाह ने कहा- मुस्लिमों को बहकावे में आने की जरूरत नहीं

उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन...

बालेसर सहायक अभियंता कालूराम परमार, सेखाला सहायक अभियंता और इंजिनिर्यस यूनियन के अध्यक्ष मोहनसिंह राठौड़, चामू सहायक अभिंयता नाथुराम, शेरगढ सहायक अभियंता सुरेश चौधरी, देचू सहायक अभियंता जयपाल चौधरी और डिस्काम सर्किल के सैकड़ो कर्मचारियों ने उपखंड अधिकारी महावीरसिंह जोधा को ज्ञापन सौंपकर बताया की डिस्काम कर्मचारियों के साथ इस प्रकार की घटनायें अक्सर हो रही है. फिर भी पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नही की जाने से कर्मचारियों का मनोबल गिर रहा है और अपराधी किस्म के व्यक्तियों का मनोबल बढ रहा है. इस पर उपखड अधिकारी ने आश्वासन दिया की बहुत जल्द पुलिस अधिकारियों की डिस्काम कर्मचारियों के साथ बैठक करवाई जायेगी. इसके साथ ही पुलिस अधिकारियों को तुरंत कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया.

चार घटनायें हो चुकी पर एक में भी गिरफ्तारी नहीं हुई...

डिस्काम कर्मचारियों के साथ पिछले एक महिने में यह चोथी घटना है. इससे पूर्व पिछले महिने में दो घटनायें बालेसर क्षेत्र में हुई जिसके मुकदमें बालेसर थाने मे दर्ज करवाये गए. वहीं एक मुकदमा देचू थाने मे भी दर्ज किया गया है. इस प्रकार चार घटनायें हुई हैं मगर एक भी मामलें में अभी तक आरोपियों की गिरफ्तारी नही हुई है. इसको ले कर डिस्काम कर्मचारियों में रोष व्याप्त है.

उन्होंने बताया कि एक भी घटना में कार्रवाई नहीं होने से कर्मचारियों को मनोबल अब गिर रहा है. जबकि अपराधियों के हौसले और भी बुलंद हो रहे हैं. इस मौके पर कनिष्ठ अभियंता बाबूलाल, रामस्वरूप पारीक, ओमप्रकाश, भरतसिंह, धर्मेन्द्र मीणा, सूरज वर्मा, यूनियन के उपाध्यक्ष मोती सिंह भाटी, बालेसर ब्लाक के यूनियन अध्यक्ष महेन्द्र सिंह इंदा, तकनीकी कर्मचारी यूनियन के हिम्मत सिंह इंदा, अशोक पुरी गोस्वामी, चम्पालाल सुथार, पेहंपसंह इंदा, मालम सिंह इंदा, गजेन्द्र सिंह राव, लाइन मैन भोम सिंह, सुमेर सिंह, देवेन्द्र मीणा, रावलराम सुथार, रावल सिंह, सहित पांचों सर्किल के सैकड़ों कर्मचारी मौजूद रहे.

Last Updated : Dec 12, 2019, 11:07 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details