राजस्थान

rajasthan

VIRAL VIDEO: जोधपुर से 29 कोरोना संदिग्ध को पीपाड़ भेजा, विरोध हुआ तो दूसरी जगह शिफ्ट करना पड़ा

By

Published : Apr 26, 2020, 2:18 PM IST

जोधपुर शहर के आगणवा क्वॉरेंटाइन सेंटर पर वैकल्पिक व्यवस्था नहीं होने पर जिला प्रशासन ने 29 कोरोना संदिग्धों को जिले की पीपाड़ शहर में क्वारेटाइन के लिए भेजा. वहीं इस वजह से पीपाड़ के स्थानिय लोगों को आपत्ती होने पर पास के गांव जालुपुरा में क्वॉरेंटाइन किया गया. अब इस कार्रवाई का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वारयल हो रहा है.

पीपाड़ में क्वॉरेंटाइन सेंटर, Quarantine Center in Pipad
जोधपुर से 29 कोरोना संदिग्ध को पीपाड़ भेजा

बिलाड़ा (जोधपुर).शहर के कई इलाको के कोरोना हॉटस्पॉट बनने के बाद लोगों में अफरातफरी का माहौल है. इस बीच शुक्रवार को जिला प्रशासन की ओर से क्वॉरेंटाइन सेंटर आगणवा जो कि जोधपुर में स्थित है, वहां से 29 लोगों को पीपाड़ शहर भेजने की कार्रवाई पर सवाल खड़े हो गए.

जोधपुर से 29 कोरोना संदिग्ध को पीपाड़ भेजा

विभागीय कार्रवाई के वीडियो दिन भर सोशल मीडिया पर वायरल होने से ग्रामीण इलाके के लोगो में हड़कंप मचा हुआ है. पीपाड़ शहर उपखंड अधिकारी शैतानसिहं राजपुरोहित ने ईटीवी भारत को फोन पर बताया कि शुक्रवार को सरकारी और जिला प्रशासन के निर्देश पर 29 लोग एक ही समुदाय के थे. उनको पीपाड़ शहर स्थित एक मस्जिद में क्वॉरेंटाइन करने के निर्देश मिलने पर लाये गये थे.

पढ़ेंःचितौड़गढ़ के निम्बाहेड़ा नगर पालिका में आया पहला कोरोना पॉजिटिव केस, कर्फ्यू

लेकिन स्थानिय लोगों की तरफ से बाहरी लोगों को यहां रखने पर आपत्ती होने से पास के गांव जालुपुरा में क्वॉरेंटाइन किया गया हैं. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. जब कि जोधपुर से भेजे गए सभी 29 लोग जालुपुरा क्वॉरेंटाइन सेन्टर पर प्रशासन की निगरानी में हैं.

पढ़ेंःमुख्यमंत्री गहलोत ने अक्षय तृतीया पर प्रदेशवासियों को दी शुभकामनाएं, कहा- घर में मनाएं त्योहार

प्रशासन की तरफ से इस तरह की कार्रवाई में सोशल डिस्टेसिंग की पुरी तरह से धज्जियां उड़ाई गयी. वायरल वीडियो में दिख रहे लोग एक खुली पिकअप वाहन में लाये ले जाये रहें हैं. इससे लोगों में काफी रोष है. इस तरह से एक ही समुदाय के 29 लोगों को एक जगह से दूसरी जगह भेजने की जानकारी पर कोई राजनीति न हो इसलिए प्रशासन भी सवालों का जबाब नपे तुले दे रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details