राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झुंझुनू में शांतिपूर्ण तरीके से 74 जगहों पर संपन्न हुआ वैक्सीनेशन शिविर

झुंझुनू में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के लिए आयोजित हुआ वैक्सीनेशन शिविर सफलतापूर्वक संपन्न हुआ. इस दौरान जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार मलसीसर उपखंड अधिकारी ने कई ग्राम पंचायतों में जाकर वैक्सीनेशन शिविर का निरीक्षण किया.

By

Published : Jun 11, 2021, 10:34 PM IST

Updated : Jun 12, 2021, 3:46 AM IST

jhunjhunu news,  rajasthan news
74 जगहों पर सम्पन्न हुआ वैक्सीनेशन शिविर

झुंझुनू.जिले में शुक्रवार को 18 से 44 आयु वर्ग के लिए आयोजित हुए कोविड वैक्सीनेशन शिविर जिले के विभिन्न स्थानों पर सफलतापूर्वक संपन्न हुए. जिला कलेक्टर उमरदीन खान के निर्देशानुसार मलसीसर उपखंड अधिकारी शकुंतला ने मलसीसर तहसीलदार, थानाधिकारी और ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी के साथ ग्राम पंचायत बाजला, अलसीसर, भूदा का बास और बाडेट में वैक्सीनेशन शिविर का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने वैक्सीनेशन स्थल पर छाया, पानी, बैठक व्यवस्था और टोकन पर्ची वितरण के कार्य का निरीक्षण किया.

सूरजगढ़ एसडीएम ने लिया वैक्सीनेशन का जायजा

सूरजगढ़ उपखंड की बेरी, भगीना, देवरोड़, अडूका, अगवाना खूर्द, बलौदा, बामनवास और बड़सरी का बास में शिविर आयोजित किए गए. जिसपर एसडीएम अभिलाषा चौधरी ने ग्राम पंचायत बलौदा, अगवाना खुर्द, बड़सरी का बास का निरीक्षण किया.

पढ़ें:सचिन पायलट का इशारा साफ, गहलोत से दूर लेकिन कांग्रेस के साथ

वहीं तहसीलदार सतीश कुमार ने देवरोड़ और अडूका ग्राम पंचायत में निरीक्षण किया. बेरी, भगीना और बामनवास ग्राम पंचायतों के वैक्सीनेशन शिविरों का निरीक्षण विकास अधिकारी की ओर से किया गया. वैक्सीनेशन के दौरान कोविड उपयुक्त व्यवहार सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क का प्रयोग किया गया. ग्रामीणों ने वैक्सीनेशन कार्यक्रम में उत्साहपूर्वक भाग लिया.

बुहाना और उदयपुरवाटी उपखंड में हुआ निरीक्षण

इसी प्रकार उदयपुरवाटी विकास अधिकारी बाबूलाल रैगर ने बजावा ग्राम पंचायत में आयोजित वैक्सीनेशन शिविर का निरीक्षण किया. बुहाना के विकास अधिकारी ने बड़बर ग्राम पंचायत में तथा नवलगढ़ विकास अधिकारी ने बागोरियां की ढाणी में आयोजित वैक्सीनेशन शिविर का निरीक्षण किया.

डांगी ने किया बड़ागांव पीएचसी का निरीक्षण

डिप्टी सीएमएचओ डॉ. राजकुमार डांगी की ओर से शुक्रवार को बड़ागांव की पीएचसी का निरीक्षण किया. डांगी ने यहांपर मेडिसिन उपलब्धता, कोविड के एक्टिव केसेज और अन्य स्वास्थ्य सेवाओं संबंधित जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने एनसीडी प्रोग्राम की समीक्षा भी की और आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए.

कोरोना के 26 केस सामने आए, चार गुना रिकवर हुए

जिले में शुक्रवार को कोरोना के 26 नए केस सामने आए. वहीं इससे लगभग चार गुना यानी 103 लोग रिकवर हुए. जिले में डेथ का आंकड़ा आज शून्य ही रहा. सीएमएचओ डॉ. छोटेलाल गुर्जर ने बताया कि चिड़ावा में 5, उदयपुरवाटी में 2, खेतड़ी में 5, मलसीसर में 3, सूरजगढ़ में 4, झुंझुनू ग्रामीण में 4 और शहरी क्षेत्र में 2, बुहाना में एक केस सामने आए.

झुंझुनू के सिरियासर कलां के पशु विज्ञान केंद्र का हुआ लोकार्पण

जिला मुख्यालय के निकटवर्ती गांव सिरियासर कलां में बने पशु विज्ञान केंद्र का शुक्रवार को वर्चुअल लोकार्पण किया गया. इस लोकार्पण समारोह के मुख्य अतिथि महामहिम राज्यपाल कलराज मिश्र थे. इसकी अध्यक्षता प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की.

Last Updated : Jun 12, 2021, 3:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details