राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

केंद्रीय विद्यालय में स्टूडेंट व पुलिस कैडेट शिविर का आयोजन

खेतड़ी नगर के केंद्रीय विद्यालय में स्टूडेंट व पुलिस कैडेट शिविर का आयोजन किया गया. डीएसपी मोहम्मद अयूब ने छात्रों को कानून की जानकारी दी. परिवहन विभाग के इंस्पेक्टर रमेश यादव ने यातायात नियमों के बारे में बताया.

By

Published : Jul 30, 2019, 9:59 PM IST

jhunjhunu, rajasthan, camp, police, cadate, school, police

खेतड़ी (झुंझुनूं).बच्चों के मामलो में अपराध दिनों-दिन बढ़ते जा रहे है. इन अपराधों पर लगाम लगाने के लिए सरकार जहां प्रयासरत है, वहीं पुलिस भी कोई कसर नहीं छोड़ रही है. बच्चों को अपराधों की जानकारी व बचाव के उपाय बताए जा रहे है.

डेंट व पुलिस कैडेट शिविर का आयोजन

पुलिस विभाग अब जानकारी देने के लिए स्कूलों का रूख कर रही है. इसी क्रम में खेतड़ी के केसीसी टाऊनशीप के केंद्रीय विद्यालय में स्टूडेंट पुलिस कैडेट कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डीएसपी मोहम्मद अयूब खान थे. विशिष्ट अतिथि में थानाधिकारी किरण यादव व डीटीओ विभाग के रमेश यादव थे. कार्यक्रम में अतिथियों ने स्कूल परिसर में पौधारोपण भी किया.

यह भी पढ़ें:स्वाइन फ्लू के संक्रमण से बचना है तो डॉक्टरों की ये सलाह जरूर मानें

मुख्य अतिथि डीएसपी मोहम्मद अयूब ने छात्रों से रूबरू होकर पुलिस के कार्यो के बारें में जानकारी साझा कर अपराधों व उनसे बचने के उपायों से अवगत कराया. कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे प्रधानाचार्य प्रहलाद सिंह ने कहा कि बच्चों में बाल्यावस्था से ही लोक सुरक्षा, यातायात नियमों, अनुशासन, भ्रष्टाचार आदी की समझ के लिए कार्यक्रमों का आयोजन करवाना अत्यंत आवश्यक है. इस मौके पर महेन्द्रसिंह, रोहिताश्व, राजेश कुमार, विश्वास, सहित स्कूल स्टॉफ एवं बच्चे मौजूद थे. मंच संचालन योगेश यादव ने किया.

बच्चों को यातायात नियमों की जानकारी दी
इस कार्यक्रम के तहत बच्चों को यातायात नियमों की भी जानकारी दी गई. कार्यक्रम में पधारे डीटीओ विभाग के रमेश यादव ने बच्चों के संग यातायात नियमों को साझा कर अपने घरवालों को नियमों में रहकर वाहन चलाने के लिए कहा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details