राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कृषि कानूनों के विरोध में रालोपा ने ट्रैक्टर रैली निकालकर किया विरोध-प्रदर्शन, धरने पर बैठे किसानों का किया समर्थन

प्रदेश में लगातार कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी है. वहीं, अब रालोपा भी कृषि कानूनों का विरोध कर रही है. नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के आह्वान पर शुक्रवार को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर ट्रैक्टर रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया गया. साथ ही झुंझुनूं जिला मुख्यालय पर भी आरएलपी जिला संयोजक राजेंद्र फौजी के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया.

By

Published : Feb 5, 2021, 9:19 PM IST

झुंझुनूं की ताजा हिंदी खबरें, RLP District Convenor Rajendra Fauji
रालोपा ने निकाली कृषि कानूनों के विरोध में रैली

झुंझुनूं.केंद्र सरकार की ओर से पारित किए गए तीनों कृषि कानूनों के विरोध में कभी एनडीए की सहयोगी रही रालोपा भी खुलकर मैदान में आ गई है. इस राजनैतिक संगठन आरएलपी संयोजक और नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के आह्वान पर शुक्रवार को प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर ट्रैक्टर रैली निकालकर विरोध प्रदर्शन किया गया.

इसी क्रम में झुंझुनूं जिला मुख्यालय पर भी आरएलपी जिला संयोजक राजेंद्र फौजी के नेतृत्व में प्रदर्शन किया गया. साथ ही ट्रेक्टर रैली निकाल कर आक्रोश व्यक्त किया गया. धरने पर बैठे किसानों को दिया समर्थनकिसान पृष्टभूमि और आरएलपी कार्यकर्ताओं की ये ट्रैक्टर रैली हवाई पट्टी चौराहे के निकट से शुरू हुई, जो रेलवे स्टेशन, पीरूसिंह सर्किल होते हुए कलेक्ट्रेट पर पहुंच कर प्रदर्शन किया.

रालोपा ने निकाली कृषि कानूनों के विरोध में रैली

इस दौरान धरने पर बैठे किसानों को आरएलपी ने अपना समर्थन दिया और हर लड़ाई में साथ रहने का वादा किया. इसके बाद ये रैली रोड नंबर एक, जेपी जानूं स्कूल, गांधी चौक, खेमी शक्ति रोड, पंचदेव मंदिर, गोलाई मोड़ होते हुए गुढ़ा मोड़ पहुंची. जहां पर रैली का समापन किया. इस रैली में सैंकड़ों की तादात में किसान अपने-अपने ट्रेक्टरों के साथ शामिल हुए. जिला मुख्यालय कलेक्ट्रेट पर किसानों की ओर से दिया जा रहा धरना 58वें दिन भी जारी रहा.

रालोपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र फौजी ने बताया कि किसान आंदोलन के समर्थन में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी की ओर से ये ट्रैक्टर रैली निकाली गई है. कार्यकर्ताओं की इस रैली से एक बार तो शहर के सभी मार्गों पर जाम की स्थिति बन गई, जिसे पुलिस प्रशासन की सक्रियता से यातायात व्यवस्था दुरस्त की गई.

जिलाध्यक्ष राजेन्द्र फौजी ने बताया कि केंद्र की भाजपा सरकार किसानों के दर्द को समझ नहीं रही है. बातचीत करने की बजाय, किसानों की जायज मांगों को दबाने का प्रयास किया जा रहा है. केवल सरकार की ओर से किसान आंदोलन को बदनाम कर बलपूर्वक दबाना चाहती है.

श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के लिए 1.11 लाख की राशि

अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि मंदिर के लिए सभी वर्ग के लोग, व्यापारियों और संस्थाओं की ओर से पूरे उत्साह के साथ सहयोग करने का दौर जारी है. इसी श्री राम मंदिर निर्माण निधि समर्पण अभियान के तहत कपड़ा बाजार में व्यापारियों ने निधि समर्पण में पांच लाख रूपए का सहयोग देकर कपड़ा व्यापार संघ की ओर से बढ़ चढ़कर अभियान में भाग लिया गया.

पढ़ें-कोरोना काल के बाद एक बार फिर से खुला झुंझुनू का प्रसिद्ध रानी सती मंदिर

इस मौके पर व्यापारी अनिल केडिया आदि ने कपड़ा मार्केट की सभी दुकानों पर जाकर निधि एकत्रित की. इस प्रकार नवलगढ़ कस्बे की आभा मैटरनिटी एंड चाइल्ड अस्पताल संचालक हेमंत गुप्ता की ओर से श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के लिए 1. 11 लाख की समर्पण निधि प्रदान की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details