राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झुंझुनू में बार एसोसिएशन ने दी मतदान बहिष्कार की चेतावनी

जिला न्यायालय परिसर से वकीलों की कुर्सी-टेबल हटाने के मामले में जिला प्रशासन और बार एसोसिएशन आमने-सामने हो गए हैं. बार एसोसिएशन हड़ताल पर उतर गई है तथा मतदान बहिष्कार की चेतावनी तक दे डाली है.

By

Published : Mar 27, 2019, 3:30 AM IST

जिला प्रशासन और बार एसोसिएशन आमने-सामने

झुंझुनू. जिला न्यायालय परिसर से वकीलों की कुर्सी-टेबल हटाने के मामले में जिला प्रशासन और बार एसोसिएशन आमने-सामने हो गए हैं. बार एसोसिएशन हड़ताल पर उतर गई है तथा मतदान बहिष्कार की चेतावनी तक दे डाली है.

मंगलवार को वकीलों ने जिला कलेक्टर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और हड़ताल पर उतर आए. वहीं दूसरी और जिला प्रशासन ने कहना है कि चुनाव कार्य को देखते हुए अतिक्रमण हटाना जरूरी था तथा दिव्यांगों को भी चलने में परेशानी हो रही थी. जिला कलेक्टर रवि जैन ने कहा कि हमने सारा कार्य समझाइश के बाद किया है और बार एसोसिएशन से बात करने के बाद ही अतिक्रमण हटाया गया है.

बार ने बुलाई तत्काल बैठक

जिला बार एसोसिएशन ने सभी तहसील बार एसोसिएशन सहित वकीलों की तत्काल बैठक बुलाई है जिसमें आगे की रणनीति तैयार करते हुए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय किया गया है. वकील अब किसी भी हालत में पीछे हटने को तैयार नहीं है क्योंकि बार एसोसिएशन को लग रहा है कि अभी कुछ अधिवक्ताओं को हटाया गया है इसके बाद बरामदों में बैठने वाले अधिवक्ताओं का भी नंबर आ सकता है.
वहीं वकीलों की हड़ताल से आम जन के सामने परेशानी खड़ी हो गई है. जिस तरीके से जिला प्रशासन और वकील आमने-सामने हो रखे हैं उस तरह से लग रहा है कि हड़ताल लम्बी चल सकती है.

गौरतलब है कि जिला प्रशासन ने सोमवार को भारी पुलिस बल की मौजूदगी में वकीलों की कुर्सियों को हटा दिया था. इसके बाद से ही दोनों तरफ से मामला खींचा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details