राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

120 छात्रों को और मिला सरकारी अंग्रेजी माध्यम स्कूल में एडमिशन का मौका

राज्य सरकार की ओर से इस सत्र में खोले गए अंग्रेजी माध्यम के सरकारी स्कूलों के लिए लोगों में जबरदस्त क्रेज है. हालांकि यह आने वाला समय ही बताएगा कि यह स्कूल कितने सफल रहते हैं. इस सत्र में नए सेशन की स्वीकृति मिलने और दूसरी बार लॉटरी निकालने के बाद 100 छात्रों को प्रवेश नहीं मिल पाया.

By

Published : Jul 5, 2019, 9:20 PM IST

Updated : Jul 5, 2019, 11:29 PM IST

बिना निजी स्कूल में जाए अंग्रेजी पढ़ सकेंगे

झुंझुनूं.राज्य सरकार की ओर से हाल ही में शुरू किए महात्मा गांधी राजकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल में 120 छात्रों को प्रवेश का मौका मिला है. अब वे भी बिना निजी स्कूलों में जाए अंग्रेजी माध्यम के स्कूल में पढ़ सकेंगे.

120 छात्रों को और मिला सरकारी अंग्रेजी माध्यम स्कूल में एडमिशन का मौका

दरअसल, राज्य सरकार की ओर से कक्षा 1, 2, 5 व 6 में राज्य सरकार ने दो-दो सेक्शन की स्वीकृति प्रदान कर दी है. इसके चलते महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय खीदरसर झुंझुनू में कक्षा 1 से 8 में प्रवेश हेतु शुक्रवार को विद्यालय परिसर में लॉटरी निकाली गई. इस में कक्षा 1,3,4 व 7 मे निर्धारित संख्या से अधिक आवेदन आने के कारण लॉटरी निकालनी पड़ी.

100 से ज्यादा विद्यार्थी रह गए महरूम

इस सत्र में नए सेशन की स्वीकृति मिलने और दूसरी बार लॉटरी निकालने के बाद 100 छात्रों को प्रवेश नहीं मिल पाया. इसमें सर्वाधिक बड़ी प्रतीक्षा सूची प्रथम कक्षा में ही रही, जहां साथ प्रवेश देने के बावजूद 50 छात्रों का प्रवेश नहीं हो पाया. यहां पर सर्वाधिक 110 छात्र-छात्राओं ने प्रवेश के लिए आवेदन किया था.

अभिभावक भी रहे उपस्थित

लॉटरी मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी अमरसिंह पचार, सीबीईओ झुंझुनू, नोडल अधिकारी, डीईओ एलिमेंट्री सहित विभागीय अधिकारियों, अभिभावकों की उपस्थिति में निकाली गई. प्राचार्य दिनेश मिल ने बताया कि हमारा पूरा प्रयास रहेगा कि यह झुंझुनू जिले में ही नहीं राज्य स्तर पर मॉडल स्कूल के रूप में उभरे.

Last Updated : Jul 5, 2019, 11:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details