राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झुंझुनू में ऑनलाइन ठगी.... अकाउंट से पार कर दिए 12 लाख रुपये

झुंझुनू में ऑनलाइन ठगी का एक ऐसा मामला आया है. जिसने लोगों ने होश उड़ा दिए. जिले के नवलगढ़ तहसील के कारी गांव के बनवारी लाल सैनी के अकाउंट से 12 लाख पार कर दिए.

By

Published : Jun 2, 2019, 3:13 PM IST

12 लाख कर दिए पार

झुंझुनूं.जिले के उदयपुरवाटी थाना क्षेत्र में ऐसा मामला सामने आया है,जिसमें उपभोक्ता के पास ना तो कोई मैसेज आया और ना ही कोई फोन, लेकिन इसके बावजूद उसके खाते से पैसे पार हो गए. धोखेबाजी से पैसे निकालने वालों ने इसके लिए उनके खाते से लगभग डेढ़ सौ बार ट्रांजेक्शन का प्रयास किया और 12 लाख पार कर दिए. कई बार ट्रांजेक्शन का प्रयास होने पर बैंक ने एटीएम ब्लॉक कर दिया.

आपको बता दें कि नवलगढ़ तहसील के कारी गांव निवासी बनवारी लाल सैनी राजकीय वरिष्ठ संस्कृत विद्यालय चिराना मे स्कूल व्याख्याता के पद पर कार्यरत है. उनका खाता चिराना के एसबीआई बैंक में है. खाते से राशि छह बार निकाली गई है. हर बार 20 हजार निकाले गए. इनमें से 40 हजारउदयपुरवाटी के ही छापोली गांव निवासी रामलाल गुर्जर के खाते में डाले गए हैं. वहीं इसके अलावा हरियाणा के जींद मोरेना व साफिद मे भी डाले गए हैं.

12 लाख कर दिए पार

बैंक स्टेटमेंट निकलवाया तो धोखाधड़ी का पता चला

इसमें शातिर धोखे बाजों ने इस तरह से पैसे निकलवाए की ट्रांजेक्शन के बाद उपभोक्ता के पास कोई मैसेज नहीं आया. बाद में जब उसने जरूरत पड़ने पर एटीएम से पैसे निकालने का प्रयास किया तो वहां यह मैसेज आया कि आपका कार्ड ब्लॉक कर दिया गया है. जब उपभोक्ता ने शाखा में संपर्क किया और पासबुक में एंट्री करवाई तो सारा गड़बड़झाला सामने आया. मामले को लेकर उदयपुरवाटी थाना में रिपोर्ट दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details