राजस्थान

rajasthan

By

Published : Mar 21, 2021, 8:44 AM IST

ETV Bharat / state

झालावाड़: अवंतीबाई के बलिदान दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित

झालावाड़ में 1857 की क्रांति में शहीद हुई वीरांगना महारानी अवंतीबाई के बलिदान दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए. वहीं इस इस अवसर पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. बता दें कि बलिदान दिवस के संगोष्ठी कार्यक्रम में अवंतीबाई लोधी के योगदान के ऊपर चर्चा की गई. मुख्य अतिथि जिला कलक्टर रहे. उन्होंने रक्तदान करने वाले लोगो से कहा कि रक्तदान महादान है इससे किसी को जीवनदान मिलता है.

राजस्थान समाचार, rajasthan news, झालावाड़ समाचार, Jhalawar news
अवंतीबाई के बलिदान दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम हुए आयोजित

झालावाड़.जिले में 1857 की क्रांति में शहीद हुई वीरांगना महारानी अवंतीबाई के बलिदान दिवस पर विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए गए. वहीं, बलिदान दिवस पर रक्तदान शिविर के साथ-साथ पुष्पांजलि और संगोष्ठी के कार्यक्रम आयोजित किए गए. इस दौरान इस 1857 की क्रांति में अवंतीबाई लोधी के योगदान के ऊपर चर्चा की गई.

बता दें कि बलिदान दिवस पर अखिल भारतीय लोधा-लोधी महासभा झालावाड़ के तत्वावधान में लोधा समाज के छात्रावास में रक्तदान शिविर आयोजित किया गया. रक्तदान शिविर में 154 यूनिट रक्त एकत्रित हुआ. इस दौरान झालावाड़ के जिला कलेक्टर हरिमोहन मीणा मुख्य अतिथि रहे. वहीं, कार्यक्रम की अध्यक्षता लोधा समाज के जिलाध्यक्ष चन्द्रप्रकाश लोधा ने की, तो वहीं विशिष्ठ अतिथि लोधा समाज के प्रदेश प्रवक्ता भंवरलाल ठाकुर रहे.

यह भी पढ़ें:NEWS TODAY : जानिए आज क्या रहेगा खास, दिनभर इन खबरों पर रहेगी नजर

कार्यक्रम में लोधा समाज के नागरिकों और अन्य लोगों ने महारानी अवन्तिबाई की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्जवलित कर और पुष्पांजलि अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इस अवसर पर कलेक्टर हरिराम मीणा ने कहा कि रक्तदान महादान है इससे किसी को जीवनदान मिलता है, यह बहुत ही सराहनीय कार्य है.

वहीं इसके अलावा अवंतीबाई फाउंडेशन और झालावाड़ पर्यटन विकास समिति के की ओर से अवंती बाई के बलिदान दिवस पर पुष्पांजलि कार्यक्रम और संगोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसमें अवंती बाई को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए आजादी के आंदोलन में उनके योगदान के ऊपर चर्चा की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details