राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 14, 2021, 7:26 PM IST

ETV Bharat / state

झालावाड़: फल मंडी में लगी भीषण आग, व्यापारियों को हुआ लाखों का नुकसान

झालावाड़ जिले के झालरापाटन में स्थित फल मंडी में आज अचानक से गोदाम में भीषण आग लग गई. जिससे गोदाम में रखे फलों के सैकड़ों खाली प्लास्टिक के कैरेट और अन्य जरूरी सामान जलकर राख हो गए. इसके बाद झालरापाटन थाना पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

jhalawar news, rajasthan news, झालावाड़ न्यूज, राजस्थान न्यूज
फल मंडी में लगी भीषण आग

झालावाड़. जिले के झालरापाटन में स्थित फल मंडी में आज अचानक से गोदाम में भीषण आग लग गई. जिससे गोदाम में रखे फलों के सैकड़ों खाली प्लास्टिक के कैरेट और अन्य जरूरी सामान जलकर राख हो गए. वहीं सूचना मिलने पर झालरापाटन थाना पुलिस और दमकल की गाड़ियां भी मौके पर पहुंची. जिसपर काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

फल मंडी में लगी भीषण आग

वहीं, झालरापाटन की कृषि उपज मंडी में स्थित जिले की सबसे बड़ी फल मंडी में आग लगने से पूरे मंडी परिसर में हड़कंप मच गया. इस दौरान फलों के गोदाम में आग लगने से आग की ऊंची उठती लपटों को देख इलाके में सनसनी फैल गई.

पढ़ें:झालावाड़: कोरोना से 3 की मौत, डिप्टी सीएमएचओ भी पॉजीटिव

तुरंत मौके पर पहुंचे फल व्यापारियों ने आस-पास पड़े प्लास्टिक के कैरेट को बाहर निकालकर आग से दूर किया तो वहीं मौके पर पहुंची दमकल और झालरापाटन थाना पुलिस ने भी व्यापारियों के सहयोग से काफी देर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. मामले में फल व्यापारियों का कहना है कि शार्ट सर्किट आग लगने का प्रारंभिक कारण माना जा रहा है. साथ ही व्यापारियों ने आग से 12 से 15 लाख रुपए का नुकसान होने की भी बात कही है.

मंडी सचिव हरि मोहन बेरवा ने कहा कि गर्मी के दिनों में आग की घटनाएं बढ़ जाती है. ऐसे में संभव है कि यहां पर भी शॉर्ट सर्किट या बीड़ी, सिगरेट से आग लगी हो. जिसकी वजह से आग की चपेट में आधा दर्जन व्यापारियों की दुकानें आई हैं. जिससे उनमें रखे प्लास्टिक के कैरेट, पॉलिथीन और अन्य जरूरी सामान जलकर राख हो गए हैं. फिलहाल दमकल की सहायता से आग पर काबू पा लिया गया है और नुकसान का आकलन किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details