राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झालावाड़: थर्मल पावर प्लांट से हटाए गए सुरक्षाकर्मियों का धरना प्रदर्शन जारी

झालावाड़ के मिनी सचिवालय के सामने थर्मल पावर प्लांट से हटाए गए सुरक्षाकर्मी पिछले 15 दिनों से लगातार धरना प्रदर्शन कर रहे है, लेकिन अभी तक उनकी मांगों को लेकर न तो राज्य सरकार ने और ना ही प्रशासन ने किसी प्रकार की कोई सुनवाई की हैं.

By

Published : Mar 3, 2020, 11:00 PM IST

Jhalawar news, झालावाड़ की खबर
थर्मल पावर प्लांट से हटाए गए सुरक्षाकर्मियों का धरना प्रदर्शन जारी

झालावाड़.जिले के झालरापाटन में स्थित थर्मल पावर प्लांट के सुरक्षाकर्मियों का अनिश्चितकालीन धरना मंगलवार को 15वें दिन भी जारी रहा. ये सुरक्षाकर्मी थर्मल पावर प्लांट से हटाए जाने के विरोध में मिनी सचिवालय के सामने धरना प्रदर्शन कर रहे है, लेकिन अभी तक न तो सरकार ने और न ही प्रशासन ने इनकी मांगों को लेकर सुनवाई की है.

थर्मल पावर प्लांट से हटाए गए सुरक्षाकर्मियों का धरना प्रदर्शन जारी

इन लोगों का कहना है कि जिस जगह पर आज थर्मल पावर प्लांट बना हुआ है, वहां पर इनकी ही जमीने थी. जिसको सरकार ने आज से 10 साल पहले थर्मल बनाने के नाम पर ले ली थी और इनको थर्मल में नौकरी देने का वादा भी किया था, लेकिन अब 10 साल बाद सभी 70 सुरक्षाकर्मियों को नौकरी से निकाल दिया गया है, जिसके चलते इनकी रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया हैं.

पढ़ें- होली महोत्सव के तहत खेड़ापा में धार्मिक कार्यक्रम शुरू, हजारों की संख्या में आएंगे श्रद्धालु

बता दें कि थर्मल प्रशासन की ओर से 1 फरवरी को इन सुरक्षाकर्मियों को नौकरी से निकाल दिया गया, जिसके बाद ये सभी सुरक्षाकर्मी फिर से नौकरी लगाने की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हुए है, जिनमें महिलाओं के साथ-साथ भारतीय सेना, सीआरपीएफ, बीएसएफ और होमगार्ड से रिटायर्ड जवान भी हैं. उनका कहना है कि वो 15 दिन से प्रदर्शन कर रहे है, लेकिन अब तक उनको संतुष्ट करने वाला कोई जवाब नहीं मिला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details