राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झालावाड़ में ABVP ने की पुलिस कांस्टेबल का ग्रेड पे बढ़ाने की मांग

झालावाड़ के मिनी सचिवालय में एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने राजस्थान पुलिस कांस्टेबल का ग्रेड पे और अन्य भत्ते बढ़ाने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया है. इस दौरान एबीवीपी कार्यर्ताओं ने जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा.

By

Published : Sep 10, 2020, 3:33 PM IST

Jhalawar news, grade pay, police constable
झालावाड़ में ABVP ने की पुलिस कांस्टेबल का ग्रेड पे बढ़ाने की मांग

झालावाड़.जिले में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने राजस्थान पुलिस कांस्टेबल का ग्रेड पे बढ़ाने की मांग को लेकर झालावाड़ के मिनी सचिवालय में प्रदर्शन किया है. इस दौरान उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपते हुए कांस्टेबल का ग्रेड पे बढ़ाने की मांग की है.

झालावाड़ में ABVP ने की पुलिस कांस्टेबल का ग्रेड पे बढ़ाने की मांग

एबीवीपी के विभाग सहसंयोजक योगेंद्र नागर ने बताया कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ पुलिस कांस्टेबलों के द्वारा अपनी भूमिका बखूबी तरीके से निभाई जा रही है. ऐसे में इन विकट परिस्थितियों में अपनी जान की बाजी लगाकर कार्य कर रहे पुलिसकर्मियों का ग्रेड पे सरकार को बढ़ानी चाहिए.

यह भी पढ़ें-पत्थरबाजी के बाद सरदारशहर में कर्फ्यू, 12 से अधिक लोग हिरासत में, पुलिस बल तैनात

एबीवीपी ने मांग की है कि पुलिसकर्मियों की ग्रेड पे 2400 से बढ़ाकर 3600 की जाए तथा मोबाइल भत्ता 500 रुपए, मेस का भत्ता 4000 रुपए और वर्दी का वर्ष भर का भत्ता 10 हजार रुपए किया जाए. एबीवीपी का कहना है कि जहां स्वास्थ्य कर्मी अस्पताल के अंदर रहकर कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं. वहीं पुलिसकर्मी अस्पताल के बाहर कोरोना के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं. ऐसे में राजस्थान सरकार को पुलिस कांस्टेबल का ग्रेड पे बढ़ाना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details