राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

झालावाड़ में कोरोना ने तोड़े पुराने रिकॉर्ड, एक दिन में आए 787 नए केस

झालावाड़ जिले में कोरोना मरीजों के नए आंकड़ों ने अपने पुराने सारे रिकॉर्ड तोड दिए हैं. जिले में पहली बार 1 दिन में 787 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इसके साथ ही जिला अस्पताल में भर्ती 4 कोरोना मरीजों की इलाज के दौरान मौत भी हो गई है.

By

Published : May 2, 2021, 10:25 PM IST

Corona case in Jhalawar
झालावाड़ में कोरोना ने तोड़े पुराने रिकॉर्ड

झालावाड़. जिले में कोरोना मरीजों के नए आंकड़ों ने पुराने सारे रिकॉर्ड तोड दिए हैं. जिले में पहली बार 1 दिन में 787 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. वहीं जिला अस्पताल में भर्ती 4 कोरोना मरीजों की इलाज के दौरान मौत भी हो गई है. ऐसे में जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 9709 हो गई है. इनमें से 5677 मरीज रिकवर भी हुए हैं. ऐसे में जिले में एक्टिव केस 3953 हैं.

झालावाड़ के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. साजिद खान ने बताया कि रविवार को विभिन्न स्थानों से लिए गए 1615 सैंपलों की जांच के लिए मेडिकल कॉलेज में भिजवाया गया था. जहां जांच करने में 787 जनों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है.

पढ़ें:झालावाड़ को दो दिन बाद रेमडेसिविर इंजेक्शन मिले...वो भी आधे

नए पॉजिटिव लोगों में अधिकतर झालावाड़ जिले के हैं. इसके अलावा मध्यप्रदेश, कोटा और बारां जिले के लोग भी शामिल हैं. उन्होंने बताया कि जिले में पहली बार 1 दिन में 700 से ज्यादा नए संक्रमित के सामने आए हैं.

वहीं, जिला अस्पताल में कोरोना के चलते 4 लोगों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है. जिनमें झालरापाटन निवासी 52 वर्षीय महिला को सांस लेने में लगातार दिक्कत हो रही थी. कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. इसके अलावा कोटा जिले के रामगंज मंडी निवासी 70 वर्षीय व्यक्ति, बारां जिले के छिपाबड़ोद निवासी 50 वर्षीय महिला और झालरापाटन निवासी 40 वर्षीय ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details