राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सांसद देवजी पटेल ने प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत प्रशिक्षण केंद्र का किया उद्घाटन

जालोर-सिरोही सांसद देवजी पटेल ने शुक्रवार को जालोर में प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना का शुभारंभ किया है. इस दौरान उन्होंने इस मिशन के माध्यम से लोगों को रोजगार के लिए प्रशिक्षण देने की बात कही.

By

Published : Sep 20, 2019, 9:42 PM IST

रोजगार प्रशिक्षण केंद्र, Employment Training Center

जालोर. जिला मुख्यालय पर शुक्रवार को प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ किया गया. इस शुभारंभ कार्यक्रम में जालोर-सिरोही सांसद देवजी पटेल अतिथि के रुप में उपस्थित हुए और प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ किया. इस मौके पर उन्होंने लोगों को सम्बोधित करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना देश के युवाओं के लिए रोजगार का अवसर लेकर आई है. इस केंद्र में युवाओं को रोजगार देने के लिए अलग अलग कार्यों का प्रशिक्षण दिया जाएगा.

जालोर में रोजगार प्रशिक्षण केंद्र का हुआ शुभारंभ

उन्होंने बताया कि इसके माध्यम से केंद्र सरकार हर युवाओं को उसके पसंद के अनुसार इच्छित क्षेत्र के लिए प्रशिक्षण दिलाने का प्रयास कर रही है. जिससे देश का हर युवा हुनरमंद बनकर आर्थिक रूप से सबल बने तथा देश की उन्नति में अपनी भूमिका निभा सके. सांसद पटेल ने कहा कि कौशल केन्द्र पढ़ाई छोड़ कर घर बैठे बेरोजगार युवक-युवतियों के लिए वरदान है.

पढ़ें.जयपुर में एक निजी रेस्टोरेंट में सिलेंडर फटने से मची अफरा-तफरी

उन्होंने कहा कि कौशल विकास प्रशिक्षण से ही युवाओं के कुशलता में निखार आएगा. यह केंद्र बेरोजगार और आर्थिक स्थिति से कमजोर युवाओं के लिए मील का पत्थर साबित होगा. क्योकि हमारा देश युवा प्रधान देश है जहां 65 प्रतिशत से अधिक आबादी यहां पर युवाओ की हैं.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जिले के युवा वर्गों के लिए यह सुनहरा अवसर प्रदान किया है. इस योजना से कौशल भारत-कुशल भारत का निर्माण होगा. इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष रविन्द्रसिंह बालावत, एनएसडीसी मोहम्मद कमाल, अरूण कुमार नेशनल हेड, भाजपा जिला मंत्री अम्बालाल व्यास, पार्षद ओमप्रकाष माली, अमन मेहता, दिनेश महावर, सुरेश सुन्देसा और भागीरथ गर्ग सहित अन्य लोग मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details