राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जालोर : उप रजिस्ट्रार ने समर्थन मूल्य पर मूंग खरीद केंद्र आहोर का किया निरीक्षण, किसानों की सुनीं समस्याएं

जालोर के आहोर कृषि मंडी में राज्य सरकार के निर्देश पर चल रहे मूंग की समर्थन मूल्य पर खरीद केंद्र का शुक्रवार को उप रजिस्ट्रार नारायण सिंह ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने किसानों की समस्या सुनी और कार्मिकों को निर्देश देकर समाधान किया.

By

Published : Dec 18, 2020, 9:44 PM IST

जालोर न्यूज, राजस्थान न्यूज, jalore news, rajasthan news
उप रजिस्ट्रार ने किया समर्थन मूल्य पर मूंग खरीद केंद्र आहोर का निरीक्षण

जालोर.जिले के आहोर कृषि मंडी में किसानों से राज्य सरकार के निर्देश पर राजफैड की ओर से समर्थन मूल्य पर मूंग की खरीद की जा रही है. ऐसे में शुक्रवार को मूंग खरीद केंद्र आहोर का उप रजिस्ट्रार सहकारी समिति के नारायण सिंह ने औचक निरीक्षण किया.

इस दौरान उन्होंने किसानों की समस्या जानी और उनके समाधान का आश्वासन दिया. उप रजिस्ट्रार ने बताया कि खरीफ सीजन में मूंग की बंपर पैदावार हुई है. जिसकी राज्य सरकार के निर्देश पर समर्थन मूल्य पर किसानों से आहोर खरीद केंद्र से मूंग खरीदे जा रहे हैं. जिसमें तुलाई सहित अन्य प्रकार की व्यवस्था जांचने के लिए औचक निरीक्षण किया गया है. जिसमें किसानों से बातचीत की गई.

उप रजिस्ट्रार ने किया समर्थन मूल्य पर मूंग खरीद केंद्र आहोर का निरीक्षण

साथ ही उनको मूंग खरीद केंद्र में किसानों ने जो समस्याएं बताई उनका कार्मिकों को निर्देश देकर समाधान करवाया. उन्होंने बताया कि किसानों से अपील करते हुए कहा कि फसल की अच्छी साफ-सफाई कर लाई जाए, ताकि भाव अच्छे मिल सके. इस दौरान सिंह ने खरीद केंद्र के कार्मिकों को निर्देश दिए हैं कि किसानों का खरीद में पूरा सहयोग करें.

जालोर में कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर कार्मिकों को दिया गया प्रशिक्षण...

कोविड-19 वैक्सीनेशन गतिविधियों के प्रबंधन और सफल क्रियान्वयन के लिए शुक्रवार को वेबिनार के माध्यम से प्रशिक्षण का आयोजन किया गया. आयोजन मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. गजेन्द्र सिंह देवल के निर्देशन में हुआ. जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. रमाशंकर भारती ने बताया कि जिला स्तरीय टीओटी प्रशिक्षण में CHC और PHC के चिकित्सक और चिकित्साकर्मियों को कोविड-19 वैक्सीनेशन के दौरान की जाने वाली तैयारियों से संबंधित प्रशिक्षण पर चर्चा की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details