राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जालोर में गुरु-शिष्य का रिश्त शर्मसार, छात्राओं से छेड़खानी करने वाले शिक्षकों को निलंबित करने की मांग

जालोर में दो स्कूलों में बालिकाओं के साथ छेड़खानी करने का मामला समाने आया है. जिससे आक्रोशित अभिभावकों ने छात्रा से छेड़छाड़ करने वाले शिक्षक को निलंबित करने की मांग की है.

By

Published : Dec 6, 2019, 7:51 PM IST

जालोर शिक्षक निलंबित मांग,  Jalore news
छेड़छाड़ के मामले में आरोपी शिक्षक को निलंबित करने की मांग

जालोर.जिले के आहोर उपखण्ड क्षेत्र के भैसवाडा के विद्यालय में एक शिक्षक द्वारा छात्रा के साथ छेड़खानी करने का मामला सामने आया है. इस मामला उजागर होने के बाद विद्यालय में अध्ययनरत छात्राओं सहित अभिभावकों ने रोष जताते हुए मुख्य गेट पर धरने पर बैठ गए और आरोपी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई कर उसे निलंबित करने की मांग की. वहीं विरोध को बढ़ता देखकर प्रशासनिक अधिकारी भी स्कूल में पहुंचे और स्कूल प्रशासन से पूरे मामले की जानकारी ली.

छेड़छाड़ के मामले में आरोपी शिक्षक को निलंबित करने की मांग

जानकारी के अनुसार कक्षा ग्यारहवीं की एक छात्रा को शिक्षक ने विद्यालय के खेल कक्ष में एकेली बुलाया और छेड़खानी की. इस घटनाक्रम के दौरान दूसरी छात्रा के आने से पूरे मामले का खुलासा हुआ. जिसके बाद पीड़िता छात्रा ने महिला शिक्षक को पूरी यह कहानी बताई, जिसके बाद संस्था प्रधान ने इस मामले को लेकर शिक्षक के खिलाफ जयपुर स्थित राईस को भेज दी हैं.

पढ़ेंः जालोर के रानीवाड़ा पंचायत समिति की आम बैठक में दिखा विधायक-प्रधान में तकरार

वहीं इस घटनाक्रम की जानकारी के बाद शुक्रवार को अभिभावकों ने आवासीय स्कूल के गेट पर धरना शुरू कर दिया और आरोपी शिक्षक के खिलाफ छेड़छाड़ का मामला दर्ज कर निलंबित करने की मांग की. वहीं इस मामले में आहोर एसडीएम प्रशांत शर्मा ने स्कूल के संस्थाप्रधान को नोटिस देकर घटनाक्रम के बारे में प्रशासन को अवगत नहीं करवाने का जवाब मांगा है.

केंद्रीय विद्यालय में भी आया छेड़खानी का मामला सामने
शहर के केन्द्रीय विद्यालय में कार्यरत शिक्षक पर शिक्षिका और विद्यालय में अध्ययनरत छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने का मामला सामने आया हैं. जिस पर प्रशासन ने तत्काल कार्यवाही करते हुए शिक्षक को बर्खास्त करने की कार्रवाई की जा रही है, वहीं गुरुवार को छात्रा ने गोपनीय शिकायत की थी, जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला कलेक्टर ने उपखंड अधिकारी को भेजा. जहां पर शिक्षिका और विद्यालय की छात्रा ने शिक्षक के खिलाफ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है. आरोप के बाद शिक्षक की ओर से शिक्षिका के परिजनों के साथ हाथापाई करने पर आतूर होने पर कोतवाली पुलिस को बुलाकर मौके पर शांतिभंग में शिक्षक को गिरफ्तार किया.

यह भी पढ़ें- पंचायत समिति साधारण सभा की बैठक बनी मजाक, नहीं पहुंचे कई विभागों के अधिकारी

वहीं शिक्षक ने स्वेच्छा से अपने पद से इस्तीफा देने के बाद तुरंत प्रभाव से उसके इस्तीफा को स्वीकृत कर बर्खास्त कर दिया गया. वही इस मामले को लेकर बालिका के परिजनों के द्वारा इस सम्बंध में कोई मामला दर्ज नहीं करवाया गया, पुलिस ने शांतिभंग में गिरफ्तार शिक्षक को एसडीएम के समक्ष शाम को पेश किया, जहां से उसे जमानत पर रिहा किया गया. शिक्षक मूलत गुजरात का निवासी है. उपखंड अधिकारी चंपालाल जीनगर ने बताया कि शिक्षिका द्वारा शिकायत करने के बाद मौके पर पहुंचकर शिक्षक को शांतिभंग में गिरफ्तार किया गया. वही केन्द्रीय विद्यालय मुख्यालय से उनको सेवा से भी निलंबित कर दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details