राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जालोर: जिला कलेक्टर ने डॉक्टर और आंगनबाड़ी केन्द्रों की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

जालोर में कोरोना को लेकर जिले के सरकारी अस्पतालों व आंगनबाड़ी केंद्रों में दी जा रही सुविधाओं का जिला कलेक्टर ने निरीक्षण किया. साथ ही कलेक्टर ने वहां की व्यवस्थाओं में सुधार करने को लेकर दिशा निर्देश दिए.

By

Published : Jul 28, 2020, 9:01 PM IST

jalore news, rajasthan news, राजस्थान न्यूज, जालोर न्यूज
जिला कलेक्टर ने चिकित्सालयों व आंगनवाड़ी केन्द्रों की व्यवस्थाओं का लिया जायजा

जालोर.जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर जिले के सरकारी अस्पतालों और आंगनबाड़ी केंद्रों में दी जा रही सुविधाओं का जिला कलेक्टर ने औचक निरीक्षण किया. साथ ही वहां की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया. जिसके बाद जिला कलेक्टर ने कोरोना को लेकर बरती जा रही सावधानियों को लेकर मांडवला व उम्मेदाबाद का दौरा किया. उसके बाद प्राथमिक, सामुदायिक स्वास्थ्य व आंगनबाड़ी केन्द्रों की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया.

साथ ही वहां हो रही कमियों को दूर करने के निर्देश दिए. जिला कलेक्टर ने उम्मेदाबाद व मांडवला के चिकित्सा केन्द्रों में ब्लाॅक मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ. रघुनंदन से टीकाकरण, संस्थागत प्रसव, मुख्यमंत्री निशुल्क दवा व जांच योजना के क्रियान्वयन की जानकारी ली और सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया. उन्होंने मांडवला के सामुदायिक केंन्द्र की व्यवस्थाओं में सुधार करने के संबंध में दिशा-निर्देश दिए.

पढ़ें:हाड़ौती के किसानों को मिली राहत, कोटा बैराज डैम से दाईं मुख्य नहर में छोड़ा गया पानी

कुपोषित बच्चों का सर्वे कराए…

जिला कलेक्टर गुप्ता ने ग्राम मांडवला में संचालित आंगनबाड़ी केन्द्रों का अवलोकन किया. आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और आशा सहयोगिनियों से उनके ओर से किए जा रहे कार्यों के बारे में प्रश्न पूछे गए. उन्होंने बच्चों में कुपोषण दूर करने के लिए किए जा रहे प्रयासों को प्रभावी रूप से क्रियान्वित करने को कहा.

इस दौरान केन्द्रों की कार्यव्यवस्था और रिकाॅर्ड संधारण की जांच कर उप निदेशक एकीकृत व बाल विकास अशोक बिश्नोई को जिले में कुपोषित बच्चों का सर्वे कराने के निर्देश दिए. इस दौरान सीडीपीओ महेश गुप्ता, महिला पर्यवेक्षक ज्योति पाटीदार सहित अन्य कार्मिक भी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details