राजस्थान

rajasthan

जालोरः कोरोना से मुक्ति की ओर रानीवाड़ा, 10 में से 8 संक्रमित ठीक

By

Published : Jun 8, 2020, 6:34 PM IST

Updated : Jun 8, 2020, 6:57 PM IST

जालोर के रानीवाड़ा में अबतक कोरोना के 10 मामले सामने आए हैं. इनमें से 8 कोरोना संक्रमित ठीक हो चुके हैं. वहीं, कोरोना की जंग जीतकर घर पहुंचने पर ग्रामीणों और परिजनों की ओर से भव्य स्वागत किया जाता है.

Corona infected in Ranivara,  Raniwara news,  Jalore news
कोरोना से मुक्ति की ओर रानीवाड़ा

रानीवाड़ा (जालोर). जिले के रानीवाड़ा क्षेत्र में अबतक 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए थे, जिसमें से अबतक 8 लोग कोरोना से जंग जीत चुके हैं. वहीं, 2 लोग अभी भी आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं.

बता दें कि रानीवाड़ा क्षेत्र में कोरोना का 7 मई को पहला मामला सामने आया था और 4 जून को आखिरी मामला सामने आया था. रानीवाड़ा उपखंड अधिकारी प्रकाश चंद्र अग्रवाल ने बताया कि रानीवाड़ा उपखंड क्षेत्र में पिछले 2 महीनों से लेकर अब तक 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए थे, जिन्हें उपचार के लिए भैंसवाड़ा कोरोना केयर सेंटर भेजा गया था. उन्होंने बताया कि 8 व्यक्ति कोरोना को हराकर अपने घर पहुंच चुके हैं और दो कोरोना संक्रमित अभी भी भैंसवाड़ा कोरोना केयर सेंटर के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं.

कोरोना से मुक्ति की ओर रानीवाड़ा

पढ़ें-चिकित्सा विभाग का दावा- राजस्थान ने हासिल किया प्रतिदिन 25 हजार जांच का लक्ष्य, रिकवरी रेट भी बढ़ा

परिजनों को भी किया गया था क्वॉरेंटाइन

रानीवाड़ा क्षेत्र भर में पिछले 2 महीनों में 10 कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए थे. जिस व्यक्ति की सैंपल जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आती थी. उसे एंबुलेंस से भैंसवाड़ा के लिए रेफर कर दिया जाता था. साथ ही उनके परिजनों को प्रशासन की ओर से क्वॉरेंटाइन किया गया था, ताकि कोरोना वायरस दूसरे लोगों में नहीं फैल सके.

रानीवाड़ा क्षेत्र में पाए गए कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति कोरोना को हराकर कोरोना केयर सेंटर से अपने घर पहुंच रहे हैं. कोरोना की जंग जीतकर घर पहुंचने पर ग्रामीणों और परिजनों की ओर से उनका भव्य स्वागत किया जाता है. वहीं, कई गांवों में कोरोना को हराकर घर पहुंचे व्यक्ति को ढोल और साफा मालाओं से भव्य स्वागत कर अपने घर में प्रवेश दिया जाता है.

Last Updated : Jun 8, 2020, 6:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details