राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

शहीद राजेन्द्र सिंह की शहादत को नमन करने साइकलिंग दल पहुंचा मोहनगढ़

जैसलमेर में शहीद राजेन्द्र सिंह की शहादत पर साइकिलिंग रेस का आयोजन किया गया. 350 किलोमीटर की रेस में जोधपुर की टीम भी शामिल थी. यह रेस जैसलमेर से शुरू होकर शहीद राजेन्द्र सिंह के घर तक था. जाहां पर पहुंचकर साइकिलिस्ट शहीद को पुष्प अर्पित किया.

By

Published : Oct 15, 2019, 7:55 AM IST

jaisalmer news, cycle race, जैसलमेर समाचार, शहिद राजेन्द्र सिंह

जैसलमेर.जिले में शहीद राजेन्द्र सिंह की शहादत को याद करते हुए जिले में साइकिलिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान जैसलमेर से उनके घर तक साइकिलिंग दल पहुंचा. उसके बाद शहीद की तस्वीर के आगे पुष्प अर्पित कर श्रदांजलि दी गई. बताया जा रहा है कि साइकिलिंग का यह सफर 350 किलोमीटर का था. इसमें जोधपुर के साइकिलिंग दल भी शामिल था.

जैसलमेर में शहीद राजेन्द्र सिंह की शहादत पर साइकिल रेस का आयोजन

जैसलमेर से रवाना हुआ साइकिलिंग क्लब सद्भावना और शहादत का संदेश लेकर शहीद राजेन्द्र सिंह भाटी के पैतृक गांव मोहनगढ़ पहुंचा. सम, गोटारु, शाहगढ़, लोंगेवाला, रामगढ़, से इटीएप पहुंची. यहां रैली का ग्रामीणों की ओर से भव्य स्वागत किया गया. फिर इटीएफ से रवाना होकर शहीद राजेन्द्र सिंह के घर पहुंचा और शहीद को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई.

यह भी पढ़ें- रोजगार मेले में कौशल विकास मंत्री महेंद्रनाथ पांडे ने दिए बेरोजगारों को नियुक्ति पत्र

इस दौरान दल के सदस्यों ने परिजनों से शहीद की जीवनी की जानकारी ली. इसके बाद शहीद के घर से साईकिल रैली वापस जैसलमेर के लिए रवाना हुई. गौरतलब है कि 350 किलोमीटर का सफर तय करने वाले इस दल में जोधपुर का साइकिलिंग दल भी शामिल है, जो शहीद राजेन्द्र सिंह की शहादत को नमन करने इस यात्रा में शामिल हुआ था. इसमें कुल 13 सदस्य शामिल थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details