राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

स्वर्णनगरी जैसलमेर में आज धोरों पर होगा धमाल

जैसलमेर नए वर्ष को लेकर रंग-बिरंगी रोशनी की जगमगाहट से शानदार ढंग से चमक रहा है. इस दौरान यहां देश और विदेश के कोने-कोने से हजारों देशी और विदेशी सैलानियों का जमघट लगा है.

By

Published : Dec 31, 2019, 9:14 PM IST

स्वर्णनगरी जैसलमेर, Foreign tourist
जैसलमेर सजा रंग बिरंगी रोशनी से

जैसलमेर. आने वाले वर्ष 2020 के स्वागत में स्वर्णनगरी दुल्हन की तरह से सज चुकी है. देश और विदेश के कोने-कोने से हजारों देशी और विदेशी सैलानियों का जमघट लगा है. वहीं, छोटे-बड़े होटलों से लेकर सम और खुहड़ी के रिसोर्ट में बीत रहे वर्ष की विदाई और नववर्ष के स्वागत के लिए आयोजनों का मंच भी जगमग आ रहा है. सभी को इंतजार है तो केवल आज की रात का जब न्यू ईयर सेलिब्रेशन की धूम फिजा में गूंजेगी. आयोजन को लेकर होटल व्यवसायियो ने भी खासी तैयारियां की है.

नववर्ष के बंपर पर्यटन सीजन के अवसर पर जैसलमेर रंग-बिरंगी रोशनी की जगमगाहट से शानदार ढंग से चमक रहा है. सभी बड़े होटलों को दिलकश तरीके से सजाया और संवारा गया है. नववर्ष के लिए होटल और रिसॉर्ट संचालकों ने भी विभिन्न प्रकार की व्यवस्थाएं की है.

जैसलमेर सजा रंग बिरंगी रोशनी से

इस बार नववर्ष कई जगह स्पेशल इवेंट्स भी हो रहे हैं, जिनमें लोक कलाकारों सहित सेलिब्रिटी भी हिस्सा ले रहे हैं. सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा मेहमानों के लिए विशेष प्रकार के व्यंजनों का भी इंतजाम किया गया है, जिसमें राजस्थानी खाने के साथ कई राज्यों के पकवानों सहित विदेशी व्यंजन भी परोसे जाएंगे.

पढ़ें- मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जैसलमेर दौरा, टिड्डी प्रभावित इलाकों का लिया जायजा

वहीं, बिना पूर्व बुकिंग के स्वर्णनगरी पहुंचने वाले सैलानियों के सामने मुश्किलें भी आ रही है. शहर की करीब 250 होटलों और सम के 100 से अधिक रिसॉर्ट्स में अधिकांश में नो रूम की स्थिति है. ऐसे में नववर्ष की पार्टी में शामिल नहीं होने पर कुछ पर्यटकों को मलाल भी हो रहा है लेकिन फिर भी वो खुश है कि वह अपना नववर्ष जैसलमेर में मना रहे हैं.

शहर में सैलानियों के वाहन खड़ा करने के लिए पार्किंग स्थल छोटे पड़ गए हैं, तो सोनार दुर्ग सहित तमाम पर्यटक स्थलों पर सैलानियों का सैलाब दिख रहा है. हालांकि नए वर्ष के आगमन अवसर पर विदेशी सैलानी भी पहुंच रहे हैं लेकिन उनकी तुलना में देसी पर्यटक कई गुना अधिक है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details