राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर ग्रामीण में भी हुए योग शिविर में विधायक सतीश पूनिया ने किया योगासन

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर शुक्रवार को पूरे देश भर में योग शिविर आयोजित किए गए. इसमें लोगों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया. बच्चों से लेकर बुजुर्ग, पुरुष और महिलाओं सभी ने योग कर स्वस्थ भारत की ओर एक और कदम बढ़ाया.

By

Published : Jun 21, 2019, 1:17 PM IST

जयपुर ग्रामीण में हुआ योग शिविर

जयपुर. योग दिवस को सफल बनाने के लिये भाजपा कार्यकर्ता काफी सजग दिखे. योग दिवस के मौके पर ना केवल शहरी क्षेत्रों में बल्कि ग्रामीण इलाकों में भी भाजपा ने योगा अभ्यास का कार्यक्रम आयोजित किया. जयपुर शहर के साथ ही जयपुर देहात में भी भाजपा ने आमेर के राजा वास गांव में योग शिविर आयोजन किया.

भाजपा विधायक और प्रदेश प्रवक्ता ने भी किया योग

इसमें आमेर से भाजपा विधायक और पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता सतीश पूनिया ने भी योगासन किया. राजावास के मधुबन गार्डन में हुए इस कार्यक्रम में आर्ट ऑफ लिविंग संस्था के सौरभ कुमार और हेमंत पारीक ने बतौर योग साधक के रूप लोगों को योग के फायदे बताये. उन्होंने योग करने आए लोगों को योग के विभिन्न आसनों की जानकारी दी और योग और उसका प्रशिक्षण भी दिया.

जयपुर ग्रामीण में हुआ योग शिविर

महिलाओं की भागीदारी न के बराबर

शिविर में हर उम्र और वर्ग के लोग शामिल हुए लेकिन योग के इस कार्यक्रम में महिलाओं की भागीदारी नहीं के बराबर दिखी. यहां बता दें भारतीय जनता पार्टी और आरएसएस ने इस बार योग दिवस पर सभी जिला मुख्यालय और संगठनात्मक दृष्टि से बनाए गए जिलों में यह कार्यक्रम आयोजित कराया है. जिससे आमजन में योग के प्रति जन जागृति बढ़ सकें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details