राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर में पैंथर की खाल और जिंदा कछुए के साथ तस्कर गिरफ्तार

जयपुर में वन विभाग की टीम ने वन्य जीवों की तस्करी के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. आरोपी के पास से पैंथर की खाल और एक कछुआ बरामद किया गया है. कोर्ट ने उसे 2 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है.

By

Published : Jun 26, 2019, 11:57 PM IST

गिरफ्तार आरोपी

जयपुर.वन विभाग की टीम ने जयपुर में बड़ी कार्रवाई करते हुए एक व्यक्ति को पैंथर की खाल बेचते हुए गिरफ्तार किया है, आरोपी के पास से एक जिंदा कछुआ भी बरामद किया गया है. पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश कर 2 दिन की रिमांड पर लिया गया है. आरोपी से पूछताछ कर पैंथर के शिकार के बारे में भी जानकारी जुटाने का प्रयास किया जा रहा है.

जयपुर में पैंथर की खाल और जिंदा कछुआ के साथ तस्कर गिरफ्तार

वन विभाग को मुखबिर से सूचना मिली कि जयपुर में पैंथर की खाल बेची जा रही है. मुखबिर की सूचना पर क्षेत्रीय वन अधिकारी के नेतृत्व में एक स्पेशल टीम का गठन किया गया. इस दौरान एक बोगस ग्राहक बनाकर भेजा गया. जहां पर सोहन जैन नाम के व्यक्ति से पैंथर की खाल का सौदा तय किया गया. सौदा तय होने के बाद सांगानेर में आरोपी से पैंथर की खाल बरामद हुई. वहीं वन विभाग की टीम द्वारा तलाशी लेने पर पैंथर की खाल के साथ एक कछुआ भी बरामद किया गया.

वन विभाग की टीम ने आरोपी सोहन जैन को को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी के खिलाफ वन्यजीव अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. बुधवार को आरोपी सोहन जैन को न्यायालय में पेश किया गया. जहां अदालत ने उसकी 2 दिन की पुलिस रिमांड मंजूर की है. फिलहाल वन विभाग के अधिकारी आरोपी से पूछताछ कर रहे हैं. आखिर आरोपी ने पैंथर का शिकार कब और कहां पर किया. कौन-कौन लोग इसमें शामिल है. आरोपी कब से यह काम कर रहा है. सभी सवालों को लेकर वन विभाग के अधिकारी पूछताछ कर मामले की जांच में जुटे हुए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details