राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

Google के चक्कर में गुरु को कभी नहीं भूलना चाहिए: उपराष्ट्रपति

देश के उप-राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू जयपुर स्थित एक निजी मेडिकल यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शिरकत करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने मेडिकल के स्टूडेंटस को पांच मंत्र दिए.

By

Published : Mar 26, 2019, 11:42 PM IST

उप-राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू दीक्षांत समारोह में डिग्री बांटते हुए

जयपुर. भारत के उप-राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू मंगलवार को एक कार्यक्रम के दौरान जयपुर पहुंचे. जहां वे एक निजी मेडिकल यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में शिरकत करने गए थे. वहां उन्होंने मेडिकल स्टूडेंट्स को बेहतर भविष्य की शुभकामनाएं दी.

उप-राष्ट्रपति ने इस मौके पर गोल्ड मेडलिस्ट स्टूडेंट्स को डिग्री प्रदान की. उन्होंने अपने संबोधन के दौरान कहा कि देश में फाइव स्टार हॉस्पिटल कल्चर पनप रहा है. वे इस कल्चर के बिल्कुल खिलाफ हैं. उन्होंने कहा कि इस कल्चर से बीमारियां तो ठीक हो जाती हैं. लेकिन आदमी आर्थिक रूप से कमजोर हो जाता है.

क्लिक कर देखें वीडियो

इस मौके पर उन्होंने स्टूडेंट को 5 मंत्र भी दिए, जिसमें उन्होंने माता-पिता, जन्मभूमि, मातृभाषा, देश और भारतीय होने पर गर्व करने की बात कही. उन्होंने यह भी कहा कि गुरु को हमेशा याद रखना चाहिए. गूगल के चक्कर में गुरु को कभी नहीं भूलना चाहिए. नायडू ने मातृभाषा को लेकर कहा कि लोग अंग्रेजी के चक्कर में पड़ गए हैं. लेकिन उन्होंने कहा कि अंग्रेजी बुरी नहीं है. लेकिन इसकी मानसिकता गलत है और लोगों को इससे बचना चाहिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details