राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

फर्जी पत्रकार बन शराब कारोबारियों से करता था वसूली, अब पुलिस के हत्थे चढ़ा

जयपुर शहर में इन दिनों एक फर्जी पत्रकार ने शराब कारोबारियों के नाक में दम कर रखा है. यह पत्रकार शराब कारोबारियों से अवैध वसूली करके उनसे पांच लाख रुपए की डिमांड करता है. वहीं पैसे नही देने पर कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई करवाने की धमकी भी दिया करता था.

By

Published : Sep 13, 2019, 6:05 PM IST

जयपुर न्यूज, jaipur news

जयपुर.राजधानी के ज्योति नगर थाना इलाके में पुलिस ने एक फर्जी पत्रकार को गिरफ्तार किया गया है. यह फर्जी पत्रकार शराब कारोबारियों से अवैध वसूली करके उनसे पांच लाख रुपए की डिमांड करता था.

फर्जी पत्रकार गिरफ्तार

जानकारी के अनुसार आरोपी का नाम देवेश बताया जा रहा है. जो खुद को पत्रकार बताते हुए शराब कारोबारियों को धमका कर, उनसे अवैध वसूली करता था. आरोपी ने अपने मोबाइल से विभिन्न शराब की दुकानों के वीडियो बनाएं थे और उसके बाद शराब कारोबारियों को ब्लैकमेल करके उनसे 5 लाख रुपए की डिमांड करता था.

पढ़े: भीलवाड़ा शहर में रिमझिम बारिश का दौर हुआ शुरू, लोगों को गर्मी से मिली राहत

वहीं आरोपी अपनी पहुंच सरकार के अनेक मंत्रियों तक बताता था और फिर शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई करवाने की धमकी भी दिया करता था. आरोपी ने शराब कारोबारियों को शुक्रवार को सुबह एक्सिस मॉल के बाहर 5 लाख रुपए की राशि लेकर 9 बजकर 30 मिनट पर बुलाया.

आरोपी ने शराब कारोबारियों से जल्द रुपए देने को कहा और जब शराब कारोबारियों ने उसे रुपए देने से मना किया तो उसने उन्हें धमकाना शुरू कर दिया. शराब कारोबारियों ने आरोपी देवेश गर्ग को पकड़ने का प्रयास किया तो वह भागने लगा. जिसके आधा किलो मीटर पीछा करने के बाद उसे दबोचा गया.

पढ़े: भीलवाड़ा में धूमधाम से बप्पा को किया गया विदा, चाक चौबंद रही सुरक्षा व्यवस्था

पकड़े जाने पर आरोपी देवेश गर्ग ने बताया कि वह कोई पत्रकार नहीं है बल्कि उस पर काफी कर्जा है और उस कर्ज को चुकाने के लिए ही उसने फर्जी पत्रकार बन शराब कारोबारियों को ब्लैकमेल कर उनसे रुपए ठगने का प्लान बनाया. फिलहाल शराब कारोबारी आरोपी को दबोच कर ज्योति नगर थाने ले आए और पुलिस के हवाले कर दिया. वहीं पुलिस जांच में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details