राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 25, 2019, 12:42 PM IST

ETV Bharat / state

आरएसएस पदाधिकारियों ने भी किए सैनी के पार्थिव देह के अंतिम दर्शन

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वर्गीय मदन लाल सैनी के निधन से ना केवल भाजपा बल्कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में भी शोक की लहर है. मदन लाल सैनी संघ निष्ठ नेता थे और लंबे समय तक संघ और उसके अनुषांगिक संगठनों में सैनी ने काम भी किया है.

आर एस एस पदाधिकारियों ने भी किए सैनी के पार्थिव देह के अंतिम दर्शन

जयपुर.भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वर्गीय मदन लाल सैनी के निधन से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ में भी शोक की लहर है. मदन लाल सैनी संघ निष्ठ नेता थे और लंबे समय तक संघ और उसके अनुषांगिक संगठनों में सैनी ने काम भी किया है. यही कारण रहा कि जब मदन लाल सैनी के पार्थिव देह को अंतिम दर्शनों के लिए जयपुर भाजपा प्रदेश मुख्यालय में लाया गया तो यहां राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राजस्थान से जुड़े लगभग सभी बड़े पदाधिकारी भी पहुंचे और उन्होंने पार्थिव देह पर पुष्प अर्पित किए.

आर एस एस पदाधिकारियों ने भी किए सैनी के पार्थिव देह के अंतिम दर्शन

स्वर्गीय मदन लाल सैनी के पार्थिव देह के अंतिम दर्शन करने आने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पदाधिकारियों में राजस्थान प्रांत के संघचालक डॉ. रमेश चंद अग्रवाल वरिष्ठ प्रचारक धनप्रकाश और आर एस एस के अनुषांगिक संगठन सेवा भारती के क्षेत्रीय प्रचारक मूलचंद सोनी सहित कई प्रचारक यहां पहुंचे. इन सभी ने स्वर्गीय मदन लाल सैनी के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित किए इस दौरान यह प्रचारक करीब आधे घंटे भाजपा मुख्यालय रुके.

संघ प्रचारकों में शामिल 102 वर्षीय धन प्रकाश भारतीय मजदूर संघ के संगठन महामंत्री रह चुके हैं और उनके सानिध्य में ही स्वर्गीय मदन लाल सैनी ने भारतीय मजदूर संघ में काम किया है. डॉ. रमेश चंद्र अग्रवाल के अनुसार सैनी के निधन से पूरा संघ परिवार आहत है और उनके प्रति अपनी शोक संवेदना व्यक्त करते हैं. अग्रवाल के अनुसार संघ की शाखाओं में सैनी के संगठन कौशल का विकास हुआ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details