राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर में सड़क सुरक्षा अभियान की शुरूआत, वाहन चालकों को दी गई यातायात नियमों की जानकारी

जयपुर ग्रामीण पुलिस और एनएचएआई की ओर से सड़क सुरक्षा सप्ताह की शुरुआत की गई. इस दौरान जयपुर ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा, एएसपी सुलेश चौधरी समेत पुलिस और एनएचएआई के कई अधिकारी मौजूद रहे. अधिकारियों ने वाहन चालकों को यातायात नियमों की जानकारी दी तथा वाहनों के रिफ्लेक्टर लगाए.

By

Published : Jan 11, 2020, 6:51 PM IST

Road safety campaign started in jaipur, सड़क सुरक्षा अभियान जयपुर
सड़क सुरक्षा अभियान की हुई शुरूआत

जयपुर.दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर होने वाली सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए पुलिस विभाग की ओर से जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाते है. इसी के तहत पुलिस विभाग और एनएचएआई के संयुक्त तत्वावधान में सड़क सुरक्षा सप्ताह अभियान की शुरुआत मनोहरपुर स्थित टोल प्लाजा के पास की गई.

सड़क सुरक्षा अभियान की हुई शुरूआत

इस कार्यक्रम में जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकरदत्त शर्मा, एएसपी सुलेश चौधरी, पीसीईपीएल के रूट पेट्रोलिंग ऑफिसर मुकेश यादव समेत कई अधिकारी मौजूद रहे. अभियान की शुरूआत करते हुए जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकरदत्त शर्मा ने कहा कि यातायात नियमों की अनदेखी और लापरवाही के कारण सड़क दुर्घटनाओं में बढ़ोतरी हो रही है. सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के उद्देश्य से पुलिस और एनएचएआई संयुक्त रूप से यह अभियान चलाकर वाहन चालकों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है. वाहन चालकों को वाहन चलाते समय यातायात नियमों की पालना करनी चाहिए.

पढ़ें- जोधपुर: ठंड से सब्जी की फसल बर्बाद, टमाटर और मिर्ची को ज्यादा नुकसान

एएसपी सुलेश चौधरी ने कहा कि वाहन चालकों और ग्रामीणों को यातायात नियमो के प्रति जागरूक करने के लिए समय-समय अवेयरनेस प्रोग्राम चलाए जा रहे है. यातायात नियमों की जानकारी संबंधी पम्पलेट्स बांटे गए है. हाईवे पर खड़े रहने वाले वाहनों को हटवाया जा रहा है. वाहन चालकों से समझाईश की जा रही है. इस दौरान वाहनों के रिफ्लेक्टर लगाए गए तथा पम्पलेट्स वितिरित किए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details