राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

RCA election: 3 जिला संघों को डिस एफिलिएट कर दिया गया, डूडी गुट पहुंचे लोकपाल की शरण में

जयपुर राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन की फाइनल वोटिंग लिस्ट आ गई. इस लिस्ट में नागौर अलवर और श्रीगंगानगर को डिस एफिलिएट कर दिया गया.

By

Published : Oct 2, 2019, 9:29 AM IST

राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन, Rajasthan cricket association, 3 जिला संघों को डिस एफिलिएट किया, Disabled 3 district associations

जयपुर.राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनावी कार्यक्रम के तहत वोटिंग के लिए फाइनल वोटर लिस्ट चुनाव अधिकारी की ओर से जारी की गई तो उसमें नागौर अलवर और श्रीगंगानगर को डिस एफिलिएट कर दिया गया. जिसके बाद डूडी का गुट आरसीए लोकपाल के पास मामले को लेकर गया है.

डूडी गुट पहुंचा लोकपाल की शरण में

वोटर लिस्ट जारी की तो इन तीनों जिला संघों से वोटिंग राइट हटा लिया गया. बता दें कि रामेश्वर डूडी हाल ही में नागौर जिला क्रिकेट संघ अध्यक्ष चुने गए थे लेकिन डिस एफिलिएट होने के बाद वे आरसीए में चुनाव नहीं लड़ सकते. ऐसे में अब तीनों जिला संघों को हटाने के मामले को लेकर डूडी गुट सुप्रीम कोर्ट की रिटायर्ड जस्टिस ज्ञान सुधा मिश्रा के पास मामले को लेकर पहुंचे हैं. दरअसल ज्ञान सुधा मिश्रा को आरसीए की लोकपाल नियुक्त किया गया था.

पढ़ेंः स्वच्छता सर्वेक्षण के सवाल पर मेयर ने झाड़ा पल्ला, कमिश्नर का काम बताते हुए दे डाली नसीहत

ऐसे में माना जा रहा है कि आज मामले को लेकर लोकपाल ज्ञान सुधा मिश्रा सुनवाई भी कर सकती है. डूडी गुट की ओर से पूरे मामले की जानकारी मेल से लोकपाल ज्ञान सुधा मिश्रा को भेजी गई थी. जिसके बाद आरसीए अध्यक्ष सीपी जोशी पर आरसीए के प्रावधानों के उल्लंघन का आरोप लगाया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details