राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jul 31, 2023, 4:17 PM IST

ETV Bharat / state

साक्षात्कार के बाद घोषित होगा राजस्थान यूथ कांग्रेस अध्यक्ष, रेस में पायलट समर्थक अभिमन्यु पूनिया आगे

राजधानी दिल्ली में राजस्थान यूथ कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर साक्षात्कार चल रहा है. जिसमें सर्वाधिक वोट पाने वाले तीनों उम्मीदवार शामिल हैं. हालांकि, कहा जा रहा है कि इस रेस में पायलट खेमे के अभिमन्यु पूनिया आगे चल रहे हैं.

Rajasthan Youth Congress
Rajasthan Youth Congress

जयपुर.राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले अब कांग्रेस अपने अग्रिम संगठनों के अध्यक्षों की नियुक्ति के काम में जुट गई है. यही कारण है कि डेढ़ साल से राजस्थान में जो महिला कांग्रेस अध्यक्ष का पद खाली था, उस पर राखी गौतम को नियुक्ति देकर चुनाव से पहले महिला कांग्रेस को एक्टिव करने की कवायद शुरू कर दी गई है. वहीं, एनएसयूआई के सभी जिला कार्यकारिणियों को भंग कर रविवार को ही एनएसयूआई के सभी जिला अध्यक्षों की नियुक्ति की गई.

इधर, अब राजस्थान यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा का काम शेष बचा है, जिसको लेकर पार्टी ने काम शुरू कर दिया है. इसके लिए भारतीय युवा कांग्रेस ने प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष पद पर सर्वाधिक वोट पाने वाले अभिमन्यु पूनिया के साथ ही दूसरे और तीसरे स्थान पर रहे सुधींद्र मुंड और यशवीर सूरा को साक्षात्कार के लिए दिल्ली बुला लिया है. सोमवार को तीनों नेताओं के इंटरव्यू होंगे. इसके बाद यह तय होगा कि राजस्थान युवा कांग्रेस का नया प्रदेश अध्यक्ष कौन होगा?

इसे भी पढ़ें -प्रदेश यूथ कांग्रेस के 3 कार्यकारी अध्यक्ष अभिमन्यु पूनिया, यशवीर सूरा और सुधींद्र मुंड

हालांकि, लगता यह है कि युवा कांग्रेस चुनाव में सर्वाधिक वोट पाने वाले अभिमन्यु पूनिया को ही कमान सौंपी जाएगी. वैसे भी अभिमन्यु पूनिया को सचिन पायलट कैंप का माना जाता है. वहीं, सचिन पायलट ने सभी विवादों को समाप्त करते हुए एकजुटता के साथ चुनाव लड़ने की बात कह दी है तो संभव है कि अभिमन्यु को अब कम से कम पायलट कैंप के होने के चलते राजस्थान यूथ कांग्रेस का अध्यक्ष बना दिया जाए.

राजस्थान युवा कांग्रेस में किसे कितने वोट मिले हैं, यह 13 मई को घोषित किया जा चुका है. इसमें पायलट समर्थक अभिमन्यु पूनिया को सर्वाधिक वोट मिले थे. इसके बाद वोटिंग के आधार पर राजस्थान युवा कांग्रेस की ओर से उपाध्यक्ष, महासचिव और सचिव तो वोटिंग घोषित कर दिए गए, लेकिन अध्यक्ष पद पर विवाद हो गया. वोटिंग में धांधली के आरोपों के चलते राष्ट्रीय युवा कांग्रेस ने यह तय किया है कि सर्वाधिक वोट पाने वाले तीनों कैंडिडेट अभिमन्यु पूनिया, सुधींद्र मुंड और यशवीर सुरा के इंटरव्यू होंगे और उसी इंटरव्यू के आधार पर नतीजे घोषित किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details