राजस्थान

rajasthan

Rajasthan Politics: सुखजिंदर सिंह रंधावा का सचिन पायलट को जवाब, कहा - पास्ट नहीं वर्तमान में हमारा फ्यूचर पर है फोकस

By

Published : Apr 29, 2023, 4:32 PM IST

राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने शनिवार को इशारों-इशारों में सचिन पायलट को जवाब दिया. उन्होंने पायलट के 25 सितंबर वाली घटना पर उठाए जा रहे सवाल के जवाब में कहा कि पार्टी का फोकस पास्ट पर नहीं, बल्कि फ्यूचर पर है. ऐसे में सभी को आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटने की (Randhawa replied to Sachin Pilot) जरूरत है.

Randhawa replied to Sachin Pilot
Randhawa replied to Sachin Pilot

राजस्थान कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा

जयपुर. राजस्थान विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी का निवास शनिवार को फिर से चर्चा के केंद्र में रहा. पहले सचिन पायलट और फिर प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा स्पीकर जोशी से मिलने उनके निवास पहुंचे. वहीं, स्पीकर से बातचीत के बाद बाहर मीडियाकर्मियों से रूबरू हुए प्रदेश प्रभारी रंधावा ने सीपी जोशी को राजस्थान की हर विधानसभा का इनसाइक्लोपीडिया करार दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि उनका फीडबैक सबसे महत्वपूर्ण है और उनसे प्रदेश के मौजूदा सियासी हालातों की जानकारी ली है.

फिलहाल नहीं होगा कैबिनेट विस्तार -इतना ही नहीं इस दौरान रंधावा ने यह भी साफ कर दिया कि भले ही प्रदेश में कैबिनेट रिशफल की चर्चा हो रही हो, लेकिन फिलहाल ऐसा कुछ होने वाला नहीं है. साथ ही उन्होंने मंत्रियों और संगठन के पदाधिकारियों को आगामी विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए अभी से ही क्षेत्रों में सक्रिय होने की बात कही. उन्होंने कहा कि किसी कांग्रेस विधायक को मंत्री बनाया जाता है तो उससे बड़ी जिम्मेदारी उसके पास नहीं हो सकती है. ऐसे में वो जिले में बेफिक्र होकर काम करें, लेकिन जहां की उनके पास जिम्मेदारी है, वहां बेहतर चुनावी नतीजे आने चाहिए.

इसे भी पढ़ें - स्पीकर जोशी से मिले पायलट, मीडिया में मुलाकात पर साधी चुप्पी, सोनिया पर बयानबाजी पर भाजपा को घेरा

रंधावा का पायलट को दो टूक - वहीं, रंधावा ने सचिन पायलट के 25 सितंबर की घटना को लेकर उठाए जा रहे सवालों का भी जवाब दिया. उन्होंने कहा कि बगावत कोरोना से पहले की घटना है, लेकिन अब हम पास्ट की बजाए फ्यूचर पर फोकस कर रहे हैं. दरअसल, बीते रविवार को सचिन पायलट ने 25 सितंबर को राजस्थान में विधायकों के हुए इस्तीफे वाली घटना को सबसे बड़ी बगावत करार दिया था. इसके बाद शनिवार को मीडिया से रूबरू हुए रंधावा ने इशारों-इशारों में सचिन पायलट के उस बयान का जवाब दिया. उन्होंने कहा कि राजस्थान में कुछ लोग यह भी कहते हैं कि कोरोना से पहले जो घटना हुई थी, वो भी बगावत थी. ऐसे में वो पास्ट की बात नहीं करते हैं और वर्तमान में फ्यूचर पर फोकस बनाए हुए हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसा लगता है कि सभी को ऐसा ही करना चाहिए, लेकिन हर किसी को पास्ट से सबक भी लेना चाहिए, ताकि ऐसी गलती दोबारा न हो.

मंत्री-विधायकों संग की चर्चा - शनिवार को प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा जयपुर में रहे, जहां उन्होंने मंत्री व विधायकों से मुलाकात की. रंधावा इस दौरान सिविल लाइंस स्थित मंत्री रामलाल जाट के फ्लैट पर एक-एक कर मंत्रियों से मिले और उनसे आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों के बारे में बातचीत की. इस कड़ी में उन्होंने सबसे पहले मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास फिर मंत्री भजन लाल जाटव समेत कई अन्य मंत्री व विधायकों संग चर्चा की. साथ ही उन्होंने कहा कि वो सभी से फीडबैक ले रहे हैं और हारे हुए नेताओं के साथ भी चर्चा करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details