राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दो मंत्री बदल चुके, लेकिन सबके विघ्न हरने वाले भगवान गणेश को आज भी अपनी स्थापना का इंतजार है

जयपुर के स्वास्थ्य भवन के वेटिंग रूम में आज भी पिछले चार साल से भगवान गणेश अपनी स्थापना का इंतजार कर रहे हैं. दरअसल, चिकित्सा भवन के स्वास्थ्य मंत्रालय में एक छोटा सा मंदिर बनवाया गया, जहां गणेश जी की स्थापना होनी थी, लेकिन अभी तक किसी ने उनकी सुध तक नहीं ली है.

By

Published : Oct 6, 2019, 6:22 PM IST

जयपुर की खबर, Ministry of Health, स्वास्थ्य मंत्रालय

जयपुर. राजधानी जयपुर के स्वास्थ्य भवन में भगवान गणेश अपनी स्थापना का इंतजार कर रहे हैं. हालात यह है कि वेटिंग रूम में भगवान गणेश पिछले 4 साल से प्लास्टिक के बोरे में बंद है, लेकिन सबके विघ्न हरने वाले भगवान गणेश को आज भी अपनी स्थापना का इंतजार है.

दरअसल चिकित्सा भवन के स्वास्थ्य मंत्रालय में एक छोटा सा मंदिर बनाया गया था. जहां भगवान गणेश की स्थापना होनी थी. उस समय प्रदेश में भाजपा की सरकार थी और चिकित्सा मंत्री थे राजेंद्र राठौड़, लेकिन स्थापना से पहले ही मंत्री राजेंद्र राठौड़ का विभाग बदल दिया गया और कालीचरण सराफ को चिकित्सा विभाग के मुखिया के पद पर जिम्मेदारी दी गई.

4 साल से प्लास्टिक के बोरे में बंद भगवान गणेश

ऐसे में कालीचरण सराफ भी अपना कार्यकाल पूरा करके चले गए, लेकिन भगवान गणेश की सुध किसी ने नहीं ली. आज हालात यह है कि भगवान गणेश को एक प्लास्टिक के बोरे में बंद करके वेटिंग रूम में रख दिया गया है. दिलचस्प बात यह है कि जिस वेटिंग रूम में भगवान गणेश को रखा गया है. उस वेटिंग रूम का उद्घाटन भी हो चुका है, लेकिन भगवान गणेश की सुध किसी ने नहीं ली.

पढ़ें- आनंदपाल के भाई विक्की को अलवर जेल में किया शिफ्ट, पपला गैंग के 4 बदमाश भी हैं यहां बंद, बढ़ाई सुरक्षा व्यवस्था

हालांकि अब प्रदेश में कांग्रेस की सरकार है और चिकित्सा महकमे की जिम्मेदारी रघु शर्मा को दी गई है और रघु शर्मा भी अपने कार्यकाल का लगभग 1 साल पूरा करने वाले हैं. ऐसे में अब देखना यह होगा कि क्या रघु शर्मा भगवान गणेश को स्थापित कर पाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details