राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

विद्युत निगम अधिकारियों के साथ स्थानीय लोगों ने की बैठक, बिजली समस्याओं के सुधार पर हुई चर्चा

जयपुर के चाकसू में विद्युत निगम के आला अधिकारियों के साथ स्थानीय लोगों ने बढ़ती विद्युत समस्याओं के सुधार पर चर्चा की. बैठक में विद्युत चोरी रोकने के लिए अभियान चलाने पर भी चर्चा की गई.

By

Published : Jun 11, 2020, 3:09 PM IST

jaipur news,  rajasthan news,  etvbharat news,  chaksu news,  चाकसू की खबर, चाकसू विद्युत निगम, चाकसू में बिजली चोरी
विद्युत समस्याओं के सुधार पर चर्चा

चाकसू (जयपुर).जिले के चाकसू में बढ़ती विद्युत समस्याओं को लेकर विद्युत निगम के आला अधिकारियों के साथ स्थानीय लोगों ने बैठक कर समस्याओं के सुधार पर चर्चा की. साथ ही इससे पहले अधीक्षण अभियंता हरिओम शर्मा ने विद्युत निगम कार्यालय का निरीक्षण किया. वहीं सभी कर्मचारियों को निर्धारित समय पर कार्यालय में उपस्थित रहने के निर्देश भी दिए हैं.

कस्बे में व्याप्त बिजली संकट पर स्थानीय लोगों ने कहा कि बढ़ती गर्मी से कूलर, एसी और रेफ्रिजरेटर का उपयोग बढ़ा है. जिसके कारण कम क्षमता वाले विद्युत ट्रांसफार्मर पर भार बढ़ गया है. जिससे फ्यूज उड़ने, कम वोल्टेज समेत अनेक समस्याओं से स्थानीय लोगों को जूझना पड़ता है. वहीं अनेक लोगों ने बिजली चोरी की समस्या से भी अधिकारियों को अवगत करवाया है.

पढ़ेंः Reality check : निगम के पार्कों में कोरोना से बचाव की एडवाइजरी की उड़ रही धज्जियां

इस पर विद्युत विभाग के अधिकारियों ने आगामी 15 दिनों में विद्युत व्यवस्था में सुधार करने का आश्वासन दिया है. इस दौरान एक्सईएन करण सिंह मीणा, सहायक अभियंता राजकुमार गर्ग, पूर्व पालिका अध्यक्ष अब्दुल हमीद खोखर, लल्लू लाल कुमावत, कृषि मंडी के पूर्व उपाध्यक्ष अवध शर्मा, इरफान खत्री, मोहम्मद साजिद, रजत सांवरिया समेत अन्य लोग मौजूद रहे.

स्वर्गीय राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन-

जयपुर के चाकसू में किसान नेता स्वर्गीय राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर कोटखावदा रो स्थित वीर गुर्जर राजेश पायलट छात्रावास चाकसू में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. वहीं इस दौरान स्वर्गीय पायलट के कुशल नेतृत्व को याद किया गया.

राजेश पायलट की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि

इस अवसर पर युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव लालाराम धाकड़ ने उनके जीवन मूल्यों पर प्रकाश डालते हुए बताया कि राजेश पायलट की यादें आज भी जनमानस के हृदय में रची-बसी हुई है. विपक्ष भी उनकी राजनीतिक सुचिता, सरलता और सादगी का कायल था. वहीं वर्तमान के राजनीतिक दौर में ऐसे नेता शायद ही पैदा होते हैं.

पढ़ेंःCM गहलोत के आरोप पर कटारिया का जवाब, कहा- सरकार आपकी और प्रशासन भी आपका, फिर इन बातों

श्रद्धांजलि कार्यक्रम के दौरान उनकी प्रतिमा पर पुष्पमाला चढ़ाकर स्वर्गीय पायलट की यादों को ताजा किया. इस दौरान प्रदेश युवा कांग्रेस सचिव विक्रम सांवरिया, सियाराम कसाना, सीताराम मंडावरिया, देवराज गुर्जर, प्रह्लाद भक्त, राजेश अग्रवाल, शिवा खाटरा, कालूराम कसाना, सुरेन्द्र गुर्जर, लक्ष्मण हरषाणा सहित अन्य युवा कार्यकर्ता मौजूद रहे.

एक डंपर और दो ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त-

जयपुर के शिवदासपुरा थाना पुलिस ने गुरुवार को अवैध बजरी परिवहन पर कार्रवाई करते हुए बजरी से भरे एक डंपर और दो ट्रैक्टर-ट्रॉलियों को जब्त किया है. वहीं माइनिंग अधिकारियों को इसकी जानकारी देकर पुलिस अग्रिम कार्रवाई में जुट गई है.

एक डंपर और दो ट्रैक्टर-ट्रॉली जब्त

बता दें कि सांभरिया क्षेत्र के ग्रामीणों द्वारा पुलिस को शिकायत मिली की यहां गांव के बीच से होकर दिन में भी अवैध बजरी के वाहन निकल रहे हैं. इन भारी वाहनों के गांव से होकर गुजरने से कभी भी कोई हादसा घटित हो सकता है.

पढ़ेंःNIA की हनुमानगढ़ में बड़ी कार्रवाई, स्वदेशी एयरक्राफ्ट करियर की हार्ड डिस्क चुराने वाले युवक को

जिस पर शिवदासपुरा थानाधिकारी इन्द्रराज मरोडिया के अनुसार पुलिस ने तत्काल एक्शन लेते हुए सांभरिया गांव से बजरी का परिवहन कर ले जा रहे एक डंपर, दो ट्रैक्टर-ट्रॉली सहित तीन वाहन को जब्त किया है. वहीं, पुलिस की इस कार्रवाई के बाद खनन माफिया में दहशत फैल गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details