राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर ग्रामीण पुलिस ने की पकड़ी 8 लाख की अवैध शराब, 4 तस्कर गिरफ्तार

जयपुर ग्रामीण पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए हाइवे से लग्जरी कार के जरिए शराब तस्करी के आरोप में चार जनों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने टैक्सी नम्बर की तीन लग्जरी वाहन जब्त कर भारी मात्रा में शराब बरामद की है. जब्त शराब की कीमत करीब आठ लाख रुपये बताई जा रही है.

By

Published : Jun 21, 2020, 5:04 PM IST

action on illegal liquor, illegal liquor in Jaipur
जयपुर ग्रामीण पुलिस ने की शराब की अवैध तस्करी पर कार्रवाई

जयपुर. शराब का अवैध परिवहन को रोकने के लिए पुलिस की ओर से चलाए जा रहे ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत जयपुर ग्रामीण पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. जयपुर ग्रामीण पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान तीन लग्जरी वाहनों में अवैध रूप से तस्करी कर ले जाई जा रही शराब जब्त की है. पुलिस ने चार शराब तस्करों को भी गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार आरोपी नंदू सिंह, भोला शंकर, अभिषेक नरूका और देवराज हैं. जब्त शराब की कीमत करीब आठ लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस ने बताया कि जयपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक शंकरदत्त शर्मा के निर्देश पर राष्ट्रीय राजमार्ग पर होने वाले अपराधों को रोकने के लिए विशेष अभियान चलाया हुआ है. इसी के तहत जयपुर ग्रामीण की मनोहरपुर और चंदवाजी थाना पुलिस हाईवे स्थित टोल प्लाजा के पास नाकाबंदी कर रही थी.

जयपुर ग्रामीण पुलिस ने की शराब की अवैध तस्करी पर कार्रवाई

पढ़ें-डूंगरपुर में अवैध शराब के खिलाफ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 3 गिरफ्तार

इसी दौरान दिल्ली की ओर से आ रही लग्जरी कार को रुकवाकर चेक किया तो उसमें अंग्रेजी शराब भरी मिली. इस पर पुलिस ने कार को मनोहरपुर थाने लाकर खड़ा कर दिया. इसी प्रकार पुलिस ने 2 अन्य लग्जरी कारों को जब्त कर चार शराब तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने बताया कि शराब तस्कर अवैध रूप से शराब गुरुग्राम से लाकर जयपुर में सप्लाई करते है. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

लग्जरी कार से शराब तस्करी

शराब माफिया शराब की तस्करी के लिए नित नए तरीके ईजाद कर रहे हैं. पुलिस से बचने के लिए शराब माफियाओं ने टैक्सी नम्बरों की लग्जरी कार का सहारा लिया, लेकिन उनकी चालाकी कोई काम नहीं आई और वे पुलिस के हत्थे चढ़ गए. टैक्सी नम्बर की लग्जरी कार होने से अक्सर पुलिस का उन पर शक नहीं हो पाता और शराब माफिया पुलिस की आंखों के सामने से शराब तस्करी कर ले जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details