राजस्थान

rajasthan

नगीना कारोबारी को खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप में भांजा और उसका चाचा गिरफ्तार

By

Published : Jun 26, 2023, 3:46 PM IST

राजधानी जयपुर के गलता गेट थाना इलाके में एक नगीना कारोबारी की खुदकुशी के मामले में (Jaipur Businessman Suicide Case) पुलिस ने मृतक के भांजे और उसके चाचा को गिरफ्तार किया है. इन दोनों पर कारोबारी को खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप है.

Jaipur Businessman Suicide Case
नगीना कारोबारी खुदकुशी मामला

जयपुर. वीडियो बनाकर नगीना कारोबारी द्वारा खुदकुशी करने के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मृतक के भांजे और उसके चाचा को गिरफ्तार कर लिया है. इन दोनों पर नगीना कारोबारी को खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप है. नगीना कारोबारी ने खुदकुशी से पहले खुद के मोबाइल से एक वीडियो रिकॉर्ड किया था. जिसमें इन दोनों पर प्रताड़ित करने और बाजार में पैसा व माल रूकवाकर परेशान करने का आरोप लगाया गया था.

जयपुर (उत्तर) डीसीपी राशि डोगरा डूडी ने बताया कि 21 जून को बास बदनपुरा निवासी नगीना कारोबारी आबिद खान ने खुदकुशी कर ली थी. खुदकुशी से पहले उसने अपने मोबाइल से अपना एक वीडियो रिकॉर्ड किया था. जिसमें अब्दुल लतीफ और अब्दुल अंसार पर प्रताड़ित करने और बाजार में माल व रुपए रुकवाकर परेशान करने का आरोप लगाया था. इस मामले में आबिद खान के भाई वाजिद खान ने गलत गेट थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था.

पढ़ें :जयपुर में नगीना कारोबारी ने की आत्महत्या, वीडियो में 3 लोगों पर लगाए आरोप, पुलिस ने दर्ज किया केस

उसने आरोप लगाया कि आबिद को अंसार, लतीफ और जाकिर प्रताड़ित कर रहे थे. इन्होंने उसे बदनाम कर रखा था और बाजार में माल भी नहीं बिकने देते थे. इनसे परेशान होकर उसने खुदकुशी कर ली.
डीसीपी राशि डोगरा डूडी ने बताया कि पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर बास बदनपुरा निवासी अब्दुल अंसार और अब्दुल लतीफ को खुदकुशी के लिए उकसाने के आरोप में रविवार रात को गिरफ्तार किया है. अब्दुल अंसार मृतक आबिद खान का भांजा है और अब्दुल लतीफ अंसार का चाचा लगता है.

मुकदमा दर्ज करवाया, काम नहीं करने देने की भी धमकी : पुलिस के अनुसार, अब्दुल लतीफ और अब्दुल अंसार ने पहले आबिद खान के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था. इस मामले में पुलिस ने एफआर लगा दी थी. इसके बाद इन दोनों ने आबिद को धमकी भी दी कि वे उसे जयपुर में काम नहीं करने देंगे और बर्बाद कर देंगे. इसके चलते आबिद परेशान चल रहा था। ये लोग बाजार में उसे बदनाम व प्रताड़ित करते और माल नहीं बिकने देते. कोई दलाल उससे माल खरीद भी लेता तो ये दोनों उसे भड़काकर माल वापिस करवा देते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details