राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को भाजपा ने दी रफ्तार...प्रदेश कोर कमेटी की बैठक में उठा देवी सिंह भाटी का मामला

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों को रफ्तार देना शुरू कर दिया है. पार्टी ने सोमवार को सभी प्रत्याशियों के साथ लोकसभा क्षेत्र प्रभारी सह प्रभारी और जिला अध्यक्षों को जयपुर बुलाकर मैराथन बैठक ली. बैठकों के दौरान पार्टी प्रत्याशी की खिलाफत कर रहे हैं  भाजपा के बागी नेताओं को लेकर भी चर्चा हुई तो वहीं, पार्टी प्रत्याशियों को भी झुक कर चलने की नसीहत दी गई.

By

Published : Apr 2, 2019, 12:03 AM IST

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को भाजपा ने दी रफ्तार

जयपुर. भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों को रफ्तार देना शुरू कर दिया है. पार्टी ने सोमवार को सभी प्रत्याशियों के साथ लोकसभा क्षेत्र प्रभारी सह प्रभारी और जिला अध्यक्षों को जयपुर बुलाकर मैराथन बैठक ली. बैठकों के दौरान पार्टी प्रत्याशी की खिलाफत कर रहे भाजपा के बागी नेताओं को लेकर भी चर्चा हुई तो वहीं, पार्टी प्रत्याशियों को भी झुक कर चलने की नसीहत दी गई.

प्रदेश भाजपा मुख्यालय में सोमवार को भी बैठकों का दौर जारी रहा. पहले संयुक्त और बाद में प्रत्याशियों और पदाधिकारियों के साथ अलग-अलग चक्रीय दूर की चर्चा भी की गई और जिम्मेदारी भी तय की गई. पार्टी नेताओं ने मिशन 25 के लिए सभी से एकजुट होकर चुनाव में सक्रिय होने का आह्वान किया. वहीं, संयुक्त बैठक के बाद हुई प्रदेश कोर कमेटी की बैठक में लोकसभा वार मौजूदा स्थिति की चर्चा हुई, तो वहीं मौजूदा प्रत्याशी से पार्टी के भीतर चल रहे भीतरघात को लेकर भी बात की गई.

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को भाजपा ने दी रफ्तार

बीकानेर क्षेत्र में पूर्व भाजपा नेता देवी सिंह भाटी के विरोध को लेकर भी चर्चा हुई. वहीं, भाटी द्वारा इस्तीफा दिए जाने के बाद अब तक उसे स्वीकार नहीं करने पर मौजूदा भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने नाराजगी भी जताई. बैठक के शुरुआती सत्र में जिला अध्यक्ष और लोकसभा प्रभारियों से चुनावी तैयारी की जानकारी दी गई तो वहीं, आवश्यक सुझाव भी मांगे गए और उसके बाद हुई चक्रीय बैठक में हर लोकसभा क्षेत्र की सियासी हकीकत जानने की कोशिश की गई. हालांकि, इनमें शामिल हुए भाजपा प्रत्याशी बैठक के बाद अपने क्षेत्र में पार्टी की स्थिति मजबूत होने की बात कहते नजर आए.

हालांकि, बैठक लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर थी और इसमें जिला अध्यक्ष, प्रदेश पदाधिकारी, मोर्चों के अध्यक्ष, लोकसभा प्रत्याशी और प्रदेश कोर कमेटी के सदस्यों को बुलाया गया था. लेकिन, कई लोकसभा प्रत्याशी बैठक से दूर रहे. बैठक में शामिल नहीं होने वाले प्रत्याशियों में कोटा से सांसद और भाजपा प्रत्याशी ओम बिरला, पूर्व केंद्रीय मंत्री और हनुमानगढ़ से भाजपा प्रत्याशी निहालचंद मेघवाल, चूरू से प्रत्याशी राहुल कस्वां, चित्तौड़गढ़ से भाजपा प्रत्याशी सीपी जोशी का नाम शामिल है.

वहीं, केंद्रीय मंत्री और जयपुर ग्रामीण से भाजपा प्रत्याशी राज्यवर्धन सिंह राठौड़ बैठक शुरू होने से पहले प्रदेश भाजपा मुख्यालय तो आए लेकिन, बैठक शुरू होती उसके पहले वह वापस चले गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details