राजस्थान

rajasthan

जयपुर बाय नाइट मैराथन में दौड़े सैकड़ों धावक, सीएस डीबी गुप्ता ने किया फ्लैग ऑफ

By

Published : Sep 29, 2019, 8:39 AM IST

देर रात 'जयपुर बाय नाइट मैराथन' में सैंकड़ों धावकों ने हिस्सा लिया. जिसमें पहले साइकिल मैराथन रवाना हुई, उसके बाद नाइट मैराथन का आयोजन किया गया. जिसको मुख्य सचिव डी बी गुप्ता, मेयर विष्णु लाटा, एसीएस इंडस्ट्रीज़ सुबोध अग्रवाल, पर्यटन विभाग की प्रिंसिपल सेकेट्ररी श्रेया गुहा ने हरी झंडी दिखाई. इस मौके पर IAS, IPS, DIG, IRS सहित रेलवे और पुलिस के जवानों ने दौड़ लगाई.

jaipur cii, jaipur tourism department, jaipur news, जयपुर पर्यटन विभाग, जयपुर सीआईआई, jaipur by night marathon, जयपुर समाचार, जयपुर बाय नाइट मैराथन

जयपुर : राजधानी में देर रात 'जयपुर बाय नाइट मैराथन' के साथ जयपुर बाय नाइट के सातवें संस्करण का भव्य समापन हुआ. सीआईआई और पर्यटन विभाग के जरिये आयोजित हुए इस जयपुर बाय नाइट के आखिरी दिन होटल क्लार्क आमेर से नाइट मैराथन का आयोजन किया गया. जिसका राजस्थान सरकार के मुख्य सचिव डी बी गुप्ता, मेयर विष्णु लाटा, एसीएस इंडस्ट्रीज़ सुबोध अग्रवाल, पर्यटन विभाग की प्रिंसिपल सेकेट्ररी श्रेया गुहा ने मैराथन का फ्लैग ऑफ किया.

जयपुर बाय नाइट मैराथन में सैंकड़ों धावकों ने लिया हिस्सा

जिसमें सबसे पहले साइकिल मैराथन रवाना हुई, उसके बाद नाइट मैराथन का आयोजन किया गया. मैराथन में शहर के लगभग 1500 से अधिक रनर्स ने हिस्सा लिया. यह मैराथन 2 कैटेगरीज में रखी गई. जिसमें पहले कैटेगरी में टाइमिंग चिप के साथ 10 किलोमीटर की दौड़ और दूसरी कैटेगरी में टाइमिंग चिप के बिना 5 किलोमीटर की दौड़ हुई.

यह भी पढ़ें-जयपुर के चाकसू में अवैध बजरी परिवहन करते 3 वाहन पकड़े गए

बता दें कि इस नाइट मैराथन के प्रमुख धावकों में राजस्थान सरकार के मुख्यमंत्री के प्रिंसिपल सेकेट्ररी आईएस कुलदीप रांका, डीआईजी जेल आईपीएस विकास कुमार, स्टेट डायरेक्टर ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस जनरल आईआरएस संजीव, जयपुर मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर नीरज नरूका सहित प्रमुख उद्योग जगत की हस्तियां और इंडियन रेलवे, पुलिस के जवान ने हिस्सा लिया.

वहीं डीबी गुप्ता, विष्णु लाटा और श्रेया गुहा ने कहां, कि रात्रि में गुलाबी नगर की सुंदरता और विरासत को निहारने और नाइट टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए इस मैराथन का आयोजन किया जाता है. इसके साथ ही शहर के हेल्दी और फिट रहने के साथ जागरूक करने के लिए इसका आयोजन किया गया है.

यह भी पढ़ें- सुमरथ सिंह बने बसपा के नए प्रदेश अध्यक्ष

इस मौके पर सैकड़ों की संख्या में आयरन मैन, अल्ट्रा रनर, रनर्स, सीईओ, कॉरपोरेट लीडर्स, सरकारी कर्मचारी और मैराथन लवर्स चांदनी रात में हेल्थ और फिटनेस को बढ़ावा देने के साथ सुरक्षित जयपुर संदेश के साथ इस नाइट मैराथन में दौड़े. वहीं मैराथन से पहले 8 स्टेप स्टूडियो के समर सिंह द्वारा प्रतिभागियों के लिए जुम्बा वर्कआउट डांस और वार्मअप सेशन का शानदार प्रदर्शन किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details