राजस्थान

rajasthan

आधे राजस्थान में अगले 48 घंटों में भारी बारिश की संभावना...सीकर में दो युवक बहे

By

Published : Jul 26, 2019, 9:50 AM IST

राजस्थान प्रदेश के सीकर जिले में तो बारिश से हाल बेहाल भी हो चुका है. ऐसे में अभी तक 3 लोगों के बहने की सूचना भी सामने आई है. वहीं और जयपुर से एनडीआरएफ की टीम भी सीकर पहुंच चुकी है. वहीं बारिश का कहर अब इतना है कि इसका असर रेलवे और हवाई यातायात पर भी देखने को मिल रहा है.

सीकर में हो रही बारिश में तीन युवक बहे

जयपुर.राजस्थान प्रदेश में एक बार फिर मानसून ने दोबारा से दस्तक दे दी है. ऐसे में सीकर जिले में तो बारिश का कहर अब इतना हो चुका है कि वहां पर बाढ़ जैसे हालात भी हो चुके हैं. वहीं 3 युवक के बहने की भी सूचना मिली रही है. जिसके बाद जयपुर से एनडीआरएफ की टीम बचाव कार्य के लिए गुरुवार को सीकर पहुंचकर बचाव कार्य में जुट गई है.

सीकर में हो रही बारिश में तीन युवक बहे

बारिश के कारण जिले के लोगों का जनजीवन भी अस्त-व्यस्त हो चुका है. आपको बता दे कि बुधवार से सीकर और जयपुर में बारिश का दौर जारी है. ऐसे में जयपुर में भी सड़कों पर भी पानी भर चुका है . जहां एक तरफ मौसम के बदलाव से आमजन को गर्मी और उमस से राहत भी मिली है तो वहीं दूसरी तरफ आमजन को सड़कों पर भरे पानी से वाहन चालकों को भी काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है.

सावन की शुरुआत में ही नगर निगम और जेडीए की पोल खुलती नजर आ चुकी है. वहीं बारिश का कहर अब रेलवे भी नहीं सह पा रही है. ऐसे में रेलवे ने जयपुर से जाने वाली ट्रेनों को रद्द भी कर दिया है. जिससे यात्रियों को समस्या का सामना करना पड़ रहा है.
वहीं हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को भी इस समस्या का सामना करना पड़ रहा है.

मौसम विभाग ने प्रदेश के पूर्वी राजस्थान के अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, दौसा ,धौलपुर, जयपुर, झालावाड़ ,झुंझुनू, करौली, कोटा, सवाई माधोपु,र सीकर टोंक, चुरु, हनुमानगढ़ और नागौर में 27 जुलाई तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है.वहीं अजमेर ,जयपुर, सीकर ,चूरू और नागौर में ऑरेंज अलर्ट की चेतावनी दी है.साथ ही सीकर 219 मिमी ,शेखावाटी 136 मिमी , लक्ष्मणगढ़ 122 मिमी, जयपुर 70.5 मिमी कोटपूतली 99 मिमी और सवाईमाधोपुर में 45 मिमी बारिश दर्ज की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details