राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर: सोना हुआ सस्ता, चांदी के भाव स्थिर

राजधानी में मंगलवार को सोने और चांदी के भाव में गिरावट देखी गई है. जहां सोने में रु 200 की गिरावट आई है. वहीं, चांदी अपने पुराने दामों पर ही स्थिर है. सराफा बाजार में पिछले कुछ दिनों से सोने-चादीं के दामों में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है. जिसका असर आमजन की जेब पर भी बना हुआ है.

By

Published : Sep 10, 2019, 5:56 PM IST

gold price down in jaipur, सोने के भाव में कमी

जयपुर. राजधानी के सराफा बाजार में मंगलवार को सोने के भाव में कमी देखने को मिली. सोने में 200 रुपये की कमी देखी गई है, वहीं, चांदी अपने पुराने दामों पर ही स्थिर है. बीते कुछ दिनों से सोने और चांदी के दामों में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. सोमवार को सोने की कीमत 39,350 रुपए थी वहीं, मंगलवार को सोने की कीमत 39,150 रुपये हो गई. लेकिन चांदी बीते की कीमत 48,100 रुपए पर स्थित है.

राजधानी में सोना हुआ सस्ता

सराफा कारोबारियों ने बताया कि पिछले कुछ समय से इन दोनों धातुओं कि कीमत में उतार-चढ़ाव देखने को मिली है. जिसका मुख्य कारण अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने और चांदी के दामों में बदलाव होना है. जिसका असर लगातार स्थानीय बाजारों पर भी बना हुआ है. सोने और चांदी के दामों में आ रही लगातार बढ़ोतरी की वजह से आम जन को भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details