राजस्थान

rajasthan

IAS सुबोध अग्रवाल समेत PHED अधिकारियों पर ईडी का सर्च एक्शन: 48 लाख की नकदी, 1.73 करोड़ का बैंक बैलेंस फ्रिज

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Nov 4, 2023, 5:59 PM IST

Updated : Nov 4, 2023, 6:26 PM IST

प्रवर्तन निदेशालय ने जल जीवन मिशन घोटाले को लेकर सर्च अभियान चलाया है. इसके तहत आईएएस अधिकारी एसीएस पीएचईडी सुबोध अग्रवाल समेत वरिष्ठ पीएचईडी अधिकारियों के ठिकानों पर सर्च एक्शन किया गया. इस दौरान 48 लाख नकद बरामद किए गए. 1.73 करोड़ रुपए बैंक बैलेंस सहित 2.21 करोड़ रुपए फ्रिज किए हैं.

ED searches properties of IAS Subodh Agarwal
ईडी का सर्च अभियान

जयपुर.जल जीवन मिशन घोटाले को लेकर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सर्च की कार्रवाई को अंजाम दिया है. ईडी के सर्च अभियान के दौरान चौंकाने वाले खुलासे सामने आए हैं. आईएएस अधिकारी एसीएस पीएचईडी सुबोध अग्रवाल समेत वरिष्ठ पीएचईडी अधिकारियों के ठिकानों पर सर्च अभियान के दौरान करोड़ों की नगदी और संपत्ति के दस्तावेज बरामद हुए हैं. जयपुर और दौसा समेत प्रदेश भर में करीब 26 स्थानों पर ईडी ने सर्च अभियान चलाकर 48 लाख रुपए सहित बेहिसाब नगदी, 1.73 करोड़ रुपए बैंक बैलेंस सहित 2.21 करोड़ रुपए फ्रिज किए हैं. वहीं संपत्ति के दस्तावेज, डिजिटल उपकरण समेत विभिन्न संदिग्ध दस्तावेजों को जब्त किया गया है.

प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों के मुताबिक जल जीवन घोटाले मामले को लेकर प्रदेश में शुक्रवार को सर्च अभियान चलाया गया. पीएमएलए एक्ट 2002 के तहत जयपुर और दौसा, राजस्थान में बैंक खातों समेत 26 स्थानो पर निजी व्यक्तियों के अलावा, आईएएस अधिकारी एसीएस पीएचईडी सुबोध अग्रवाल समेत वरिष्ठ पीएचईडी अधिकारियों के आवासीय परिसरों पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया. जल जीवन मिशन घोटाले में सर्च अभियान के दौरान करीब 48 लाख रुपए की बेहिसाब नगदी, 1.73 करोड रुपए बैंक बैलेंस समेत कुल 2.21 करोड़ रुपए फ्रिज किया है.

पढ़ें:राजस्थान में एक बार फिर ED की दस्तक, गहलोत सरकार के अधिकारी और मंत्री के दफ्तर पर कसा शिकंजा

साथ ही संपत्ति के दस्तावेज, डिजिटल उपकरण समेत विभिन्न संदिग्ध दस्तावेजों को जब्त किया गया है. करीब 6.50 करोड़ रुपए के सोने-चांदी के जेवरात समेत कुल मिलाकर 11.03 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति को जब्त किया गया है. प्रदेश में ईडी जल जीवन मिशन के साथ ही पेपर लीक प्रकरण, डीओआईटी विभाग के बेसमेंट में गोल्ड और नगदी मिलने के मामले के साथ ही होटल समूह के साथ मिलकर काले धन को सफेद करने के आरोपी को लेकर सक्रिय है. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के खिलाफ भी सर्च की कार्रवाई की गई थी. डोटासरा के दोनों बेटों को पेपर लीक मामले में पूछताछ के लिए तलब किया गया है. वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को भी काले धन के मामले में पूछताछ के लिए नोटिस दिए गए थे.

पढ़ें:ED के अधिकारी और सहयोगी पर राजस्थान ACB का शिकंजा, 15 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार

बता दें कि ईडी की टीम ने जलदाय विभाग के एसीएस सुबोध अग्रवाल समेत कई वरिष्ठ अधिकारियों के आवास और कार्यालयों पर शुक्रवार देर रात तक सर्च किया. 3 नवंबर को प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने 26 जगह पर सर्च अभियान चलाकर करीब 11.03 करोड़ रुपए नगदी, जेवरात समेत अन्य सामान जब्त किया है. प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमार कार्रवाई के दौरान पेन ड्राइव, हार्ड डिस्क समेत कई दस्तावेज भी बरामद किए गए हैं. आईएएस सुबोध अग्रवाल और मंत्री महेश जोशी के ओएसडी संजय अग्रवाल से पूछताछ की जा सकती है.

Last Updated : Nov 4, 2023, 6:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details