राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर में साइबर ठगों ने युवक के बैंक एकाउंट से उड़ाए 2 लाख

जयपुर में साइबर ठगों ने इनाम निकलने का झांसा देकर उसके खाते से 2 लाख रुपए निकाल लिए. मामला दर्ज होने के बाद पुलिस की स्पेशल क्राइम ब्रांच टीम आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

By

Published : Jun 8, 2019, 6:31 PM IST

उर्मिला सिंह, एसआई, स्पेशल क्राइम ब्रांच

जयपुर.राजधानी में दो लाख की साइबर ठगी का मामला सामने आया है. पीड़ित ने आरोप लगाया है कि एक व्यक्ति ने उससे इनाम निकालने का झांसा देकर बैंक एकाउंट की जानकारी ली गई. जिसके बाद खाते से 2 लाख रुपए निकाल लिया गया.

साइबर ठगों ने युवक के बैंक एकाउंट से उड़ाए 2 लाख

साइबर ठगों ने एक बार फिर राजधानी में इनाम निकलने का झांसा देकर एक व्यक्ति को अपने जाल में फंसाया और फिर उसके खाते से 2 लाख रुपए निकाल लिए. साइबर ठगों ने राजधानी के सिरसी रोड निवासी राजश्री चक्रवर्ती को अपनी ठगी का शिकार बनाया है. आरोपी ने राजश्री को इनाम निकलने का एक टेक्स्ट मैसेज भेजा, जिस पर एक लिंक दिया गया था. जैसे ही पीड़ित ने लिंक पर क्लिक करो तो एक फॉर्म खुला जिसमें कुछ जानकारियां भरने के लिए कहा गया.

इनाम के लालच में आकर पीड़ित ने फॉर्म में अपना अकाउंट नंबर, पैन कार्ड नंबर, आईडी समेत तमाम जानकारियां भर दी और फिर फॉर्म को सबमिट कर दिया. उसके बाद साइबर ठगों ने चार अलग-अलग बारी में पीड़ित के बैंक खाते से 2 लाख रुपए का ट्रांजैक्शन कर लिया. बैंक खाते से रुपए निकलने का मैसेज आने पर पीड़ित को अपने साथ हुई ठगी का पता चला और फिर उसने स्पेशल ऑफेंसेस एंड साइबर क्राइम थाना पहुंचकर ठगी का मामला दर्ज करवाया. फिलहाल पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details