राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बजट 2020-21: कांग्रेस ने बताया बजट को निराशाजनक, कहा- ना कोई इन्वेस्टर खुश है, ना ही उपभोक्ता

राजस्थान कांग्रेस की उपाध्यक्ष अर्चना शर्मा ने कहा की बजट पूरी तरीके से निराशाजनक है इससे ना कोई इन्वेस्टर खुश है ना ही उपभोक्ता. उन्होंने कहा कि एलआईसी की हिस्सेदारी बेचना ही अपने आप में बता रहा है कि सरकार की आर्थिक स्थिति क्या है.

By

Published : Feb 1, 2020, 5:15 PM IST

rajasthan Congress reaction on Budget, बजट पर राजस्थान कांग्रेस की प्रतिक्रिया
कांग्रेस ने बताया बजट को निराशाजनक

जयपुर.मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला बजट और इस दशक का भी पहला बजट शनिवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पेश कर दिया है. बजट में जहां टैक्स स्लैब में बदलाव करते हुए आम उपभोक्ता को राहत दी गई है, तो वहीं कई ऐसी घोषणा की गई है जिनसे आम लोगों को सीधा फायदा हो रहा है.

कांग्रेस ने बताया बजट को निराशाजनक

इसी के साथ राजस्थान कांग्रेस के उपाध्यक्ष अर्चना शर्मा ने कहा कि बजट पूरी तरह से निराशाजनक है, इससे ना कोई इन्वेस्टर खुश है, ना ही उपभोक्ता. उन्होंने कहा कि जब किसी को अर्थव्यवस्था में विश्वास ही नहीं है तो फिर निवेश कहां से आएगा. इसी के साथ उन्होंने ने कहा कि एलआईसी में हिस्सेदारी बेचना ही अपने आप में बता रहा है कि सरकार की आर्थिक स्थिति क्या है.

पढ़ें- तापमान में उतार-चढ़ाव का दौर, एक बार फिर बढ़ सकती है सर्दी

महिला सुरक्षा को लेकर उन्होंने कहा निर्भया फंड का अलोकेशन केंद्र सरकार ने नहीं किया था. उन्होंने कहा कि जब देश के लोगों को आमदनी और रोजगार का ही जरिया नहीं होगा, तो फिर ऐसे में टैक्स में राहत का क्या फायदा. वहीं इस बजट को लेकर उन्होंने कहा कि अगर बजट इतना ही बेहतरीन होता तो फिर शेयर मार्केट में इतनी बड़ी गिरावट क्यों देखने को मिलती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details