राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

जयपुर नगर निगम में फेरबदल, मोनिका सोनी से वापस लिया उपायुक्त स्टोर का चार्ज

नगर निगम में जूनियर अधिकारियों को सीनियर अफसरों का बॉस बनाने वाले आयुक्त विजय पाल सिंह आचार संहिता हटते ही बैकफुट पर आ गए हैं. उन्होंने एक आदेश निकाल कर राजस्व कर निर्धारक मोनिका सोनी से उपायुक्त स्टोर का कार्यभार वापस लेकर स्वास्थ्य उपायुक्त कविता चौधरी को सौंपा है.

By

Published : May 28, 2019, 3:01 PM IST

निगम में फेरबदल

जयपुर.मेयर विष्णु लाटा के बयान से ये साफ था कि आचार संहिता हटते ही निगम में फेरबदल होंगे. मेयर ने इसे एक सतत प्रक्रिया बताई. आचार संहिता हटने के साथ ही जयपुर नगर निगम में एक ही दिन में चार बड़े फेरबदल किए गए.

आयुक्त ने एक आदेश निकाल कर राजस्व कर निर्धारक मोनिका सोनी से उपायुक्त स्टोर का कार्यभार वापस लेकर स्वास्थ्य उपायुक्त कविता चौधरी को सौंपा है.हालांकि कर निर्धारक मोनिका सोनी के पास मुख्यालय और आयोजना शाखा प्रथम और द्वितीय के राजस्व अधिकारी का कार्यभार अभी भी यथावत है.

निगम में फेरबदल

इसके अलावा मानसरोवर जोन उपायुक्त प्रवीण अग्रवाल को आयोजना उपायुक्त द्वितीय का जिम्मा सौंपा है.अतिरिक्त आयुक्त अरुण गर्ग को उपायुक्त विद्युत और अतुल शर्मा को उपायुक्त गैराज की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

हालांकि नगर निगम आयुक्त के आदेश से एक बार फिर नगर निगम में चर्चाओं का माहौल गरमा गया है. सवाल उठ रहे हैं कि आखिरकार निर्धारक मोनिका सोनी से सिर्फ उपायुक्त का कार्यभार ही वापस लिया गया राजस्व अधिकारी का चार्ज क्यों सौंप रखा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details